20 अगस्त 2019, मंगलवार | समय 22:36:39 Hrs
Republic Hindi Logo

आज रायबरेली दौरे पर प्रियंका और सोनिया गांधी

By Republichindi desk | Publish Date: 6/12/2019 11:40:00 AM
आज रायबरेली दौरे पर प्रियंका और सोनिया गांधी

रिपब्लिक डेस्कः रायबरेली से दोबारा सांसद बनीं संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी मतदाताओं का आभार जताने के लिए आज अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने के लिए यहां पहुंच चुकी है. उनके साथ उनकी बेटी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी. लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट बरकरार रखने के बाद निर्वाचन क्षेत्र की यह सोनिया की पहली यात्रा है.

रायबरेली एकमात्र ऐसी सीट है जिसे कांग्रेस ने 2019 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में जीता है. अपनी यात्रा के दौरान, सोनिया गांधी चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन की समीक्षा करने और उत्तर प्रदेश में आगामी 2022 विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने के भी लिए तैयार हैं. सोनिया और प्रियंका गांधी दोनों व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और रायबरेली के मतदाताओं से मिलेंगी और उनका आभार व्यक्त करेंगी जिन्होंने पार्टी को अपना गढ़ बनाए रखने में मदद की. कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, "नेता हाल ही में संपन्न आम चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेंगी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रमुख पदों पर काबिज सभी नेताओं से चुनाव में हार के कारण का पता लगाने के लिए कहा गया है.

पार्टी के सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी बुधवार को बैठक में उपस्थित रहेंगे. हालांकि, प्रियंका और सोनिया इस बार अमेठी का दौरा नहीं करेंगी. हाल ही में संपन्न चुनावों में अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55,000 से अधिक वोटों के अंतर से मात देकर जीत हासिल की थी. हार के कारणों की जांच के लिए कांग्रेस ने पहले ही दो सदस्यीय समिति नियुक्त कर दी है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus