23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 21:43:16 Hrs
Republic Hindi Logo

चौकीदार की चौकसी से भ्रष्टाचारी बौखलाए हुए हैंः पीएम मोदी

By Republichindi desk | Publish Date: 2/9/2019 4:43:23 PM
चौकीदार की चौकसी से भ्रष्टाचारी बौखलाए हुए हैंः पीएम मोदी

असमः शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में वहां की क्षेत्रीय भाषा में संबोधित किया. पीएम ने भारत रत्न भूपेन हजारिका को भी याद किया. उन्होंने कहा कि असम के लोगों से मिल रहा यह अपार प्यार मां कामाख्या का आशीर्वाद है. आज नॉर्थ ईस्ट के विकास में नया इतिहास जुड़ रहा है.पीएम मोदी ने अपने भाषण शुरु करने से पहले असम और नॉर्थ ईस्ट के विकास से जुड़े हजारों करोड़ के प्रॉजेक्ट्स का लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास किया.

पीएम मोदी ने कहा कि चौकीदार की चौकसी से भ्रष्टाचारी बौखलाए हुए हैंअरुणाचल प्रदेश के बाद असम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि ये पूरा देश देख रहा है कि चौकीदार की चौकसी से कैसे भ्रष्टाचारी बौखलाए हुए हैं और सुबह-शाम मोदी-मोदी के नाम की रट लगाए हुए हैं. हीं जो घोटाले करके देश से भाग जाते थे, उनको वापस लाया जा रहा है,भारत के कानून के हवाले किया जा रहा है.

घुसपैठियों के लिए असम समेत देश के किसी भी हिस्से में कोई जगह नहीं है

घुसपैठियों के लिए देश के किसी भी हिस्से में कोई जगह नहीं हैपीएम मोदी ने कहा कि घुसपैठियों के लिए असम समेत देश के किसी भी हिस्से में कोई जगह नहीं है. देश को घुसपैठियों से मुक्त करने के लिए हमने हर बार जनता की आवाज को बुलंद किया है. यही कारण है बांग्लादेश से हो रही घुसपैठ को रोकने के लिए हमने छितमहल समझौता किया, और अब भारत-बांग्लादेश सीमा को पूरी तरह सील करने की तरफ तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं.

भारत के सच्चे रत्नों को न पहचानने का कुटिल खेल दशकों तक क्यों खेलाः मोदी

असम में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'BC और AD यानि बिफोर कांग्रेस और आफ्टर डायनेस्टी का ही गौरवगान करने वालों से मैं आज यहां से पूछना चाहता हूं कि आखिर आपने भारत के सच्चे रत्नों को न पहचानने का कुटिल खेल दशकों तक क्यों खेला. आखिर ऐसा क्यों रहा कि कुछ लोगों के लिए जन्म लेते ही उनके लिए भारत रत्न तय हो जाता था और देश के मान-सम्मान के लिए जिन्होंने जीवन लगा दिया उनको सम्मानित करने के लिए दशक लग जाते थे? आज मुझे गर्व है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के समय ही असम के दो सपूतों, गोपीनाथ बोरदोलोई और भुपेन हजारिका को भारत रत्न देने का काम किया गया है.

अरुणाचल प्रदेश के लिए 44,000 करोड़ का फंड जारी किया

पीएम मोदी ने अपने शासन काल में किये गये कार्यों का गुनगान करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने अरुणाचल प्रदेश के लिए 44,000 करोड़ का फंड जारी किया है. यह पिछली सरकारों द्वारा दिए गए फंड से दोगुना है. हमारी सरकार विकास की पंचधारा बच्चों की पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है. पिछले 2 सालों में करीब 1000 गांव सड़कों से जुड़े हैं.  ट्रांस अरुणाचल हाइवे का काम भी प्रगति पर है. नॉर्थ ईस्ट की सभी राजधानियों को जोड़ने के प्रयास में, ईटानगर को रेलवे से भी जोड़ा गया है.


 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus