23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 05:59:35 Hrs
Republic Hindi Logo

DK ट्रबल में, अब सामना करना होगा ED का

By Republichindi desk | Publish Date: 8/29/2019 6:10:46 PM
DK ट्रबल में, अब सामना करना होगा ED का

न्यूज़ डेस्क. ED की कार्रवाई की तलवार चिदंबरम के बाद अब DK पर लटक रही है. DK यानी कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार. दरअसल, कर्नाटक हाई कोर्ट ने गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को बड़ा झटका दिया है.

हाई कोर्ट ने शिवकुमार की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने उनके खिलाफ जारी ईडी के समन को निरस्त करने की मांग की थी. ऐसे में अब उन्हें ईडी के सामने पेश होना ही होगा. गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने सितंबर'18 में डीके शिवकुमार और उनके तीन सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में केस दर्ज किया था. उससे पहले आयकर विभाग की छापेमारी में आठ करोड़ से ज्यादा की रकम दिल्ली स्थित उनके ठिकानों से बरामद की गई थी.

दरअसल, ईडी ने नवंबर'18 को शिवकुमार को नोटिस भी जारी किया. मगर उन्होंने पेश होने से छूट मांगी थी. हालांकि कोई राहत मिलती ना देख वह कर्नाटक हाई कोर्ट पहुंच गए और ईडी के सामने पेशी से छूट मांगी. हाई कोर्ट ने याचिका पर कुछ दिनों के लिए स्टे लगा दिया था. गुरुवार को अदालत ने अपना फैसला सुनाते हुए शिवकुमार की याचिका को खारिज कर दिया. इसके बाद अब उन्हें ईडी के सामने पेश होना ही होगा.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus