24 मई 2019, शुक्रवार | समय 16:29:58 Hrs
Republic Hindi Logo

बीजेपी सत्ता में आयी तो यह भारत का आखिरी चुनाव होगाः ममता बनर्जी

By Republichindi desk | Publish Date: 4/5/2019 11:41:36 AM
बीजेपी सत्ता में आयी तो यह भारत का आखिरी चुनाव होगाः ममता बनर्जी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यदि फिर सत्ता में आए तो वह संविधान को ठुकरा देंगे और देश को लोकतांत्रिक की जगह एक ही व्यक्ति पर केंद्रित देश बना देंगे. यदि ऐसा हुआ तो आगामी लोकसभा चुनाव देश का अंतिम चुनाव हो सकता है. उन्होंने कूचबिहार में एक रैली में कहा कि मोदी के तीन नारे हैं लूट, दंगे और लोगों की हत्या. कूचबिहार जिले में 11 अप्रैल को चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा. बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की ही सरकार थी, जिसने बांग्लादेश के साथ 2015 में छह दशकों तक चले बस्तियों के मुद्दे का समाधान निकाला.

विधेयक के जरिये देश के वैध नागरिकों को शरणार्थी बनाने की कोशिश की है. उन्होंने कहा, 'हम (तृणमूल कांग्रेस) कभी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को अनुमति नहीं देंगे. मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को यह तय करने का अधिकार किसने दिया है कि कौन राज्य में रहेगा और कौन जायेगा.

नागरिकता संशोधन विधेयक देश के वैध नागरिकों को शरणार्थी बनाने की एक और साजिश है. हमें उनकी (भाजपा) भयावह साजिश से सावधान रहना होगा.' भाजपा बार-बार कहती रही है कि वह पड़ोस के असम की तर्ज पर ही पश्चिम बंगाल में भी एनआरसी लेकर आयेगी. ममता ने 'मैं भी चौकीदार' अभियान को लेकर मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 2014 के दौरान किये गये वादे पूरे करने में नाकाम 'चायवाला' अब लोगों को मूर्ख बनाने के लिये 'चौकीदार' बन गया है.

उन्होंने मोदी को चुनौती दी कि वह आम चुनाव में देशभर में 125 से ज्यादा सीट जीतकर दिखाएं. बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि एक्सपायरी बाबू की सरकार देश के समूचे उत्तर और मध्य भागों में सीटें खोने के बाद लोकसभा चुनाव हारेगी.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus