20 अगस्त 2019, मंगलवार | समय 21:46:36 Hrs
Republic Hindi Logo

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना में बंटेगा सीएम का कार्यकाल

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 6/11/2019 6:26:29 PM
महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना में बंटेगा सीएम का कार्यकाल

रिपब्लिक डेस्क: लोकसभा चुनाव के बाद शिवसेना और बीजेपी आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भी साथ में लड़ने जा रही है. महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच सीटों से लेकर मुख्यमंत्री पद तक के बंटवारे की अटकलें जारी हैं. शिवसेना युवा नेता वरुण सरदेसाई ने ट्वीट कर बताया है कि दोनों पार्टियों के बीच ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद साझा करने पर समझौता हो गया है. दोनों पार्टियों के नेता आधे-आधे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बनेंगे.

शिवसेना के युवा नेता और आदित्य ठाकरे के कजन वरुण सरदेसाई ने ट्वीट कर दी है. हालांकि अभी किसी सीनियर नेता ने इस फैसले की पुष्टि नहीं की है. सरदेसाई ने ट्वीट किया है, 'शिवसेना अध्यक्ष उद्धव साहेब और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने फैसला किया है कि महाराष्ट्र सीएम का पद 2.5 साल के लिए दोनों का होगा. लोग जो इस समझौते के लिए मौजूद नहीं थे, वे गठबंधन को अपने फायदे के लिए बिगाड़ें नहीं.' हालांकि, फिलहाल किसी सीनियर नेता ने इस बात की पुष्टि नहीं की है.

शाह बीजेपी के सीएम पर अडिग

दिलचस्प बात यह है कि हाल ही ऐसी रिपोर्ट्स थीं कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी का मुख्यमंत्री बनाने को लेकर अडिग हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक शाह ने बीजेपी की कोर कमिटी को यह बात रविवार को दिल्ली में हुई बैठक में बता दी है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने यह प्रस्ताव रखा है कि दोनों पार्टियां राज्य की 135-135 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. बाकी सीटें क्षेत्रीय गठबंधन दलों को दे दी जाएंगी. हालांकि, शिवसेना को यह मंजूर नहीं. सेना के नेताओं का कहना है कि पार्टी विधानसभा की आधी 144 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus