21 नवम्बर 2019, गुरुवार | समय 17:22:28 Hrs
Republic Hindi Logo

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक आज, नेता का होगा चुनाव

By Republichindi desk | Publish Date: 6/1/2019 9:15:08 AM
कांग्रेस संसदीय दल की बैठक आज, नेता का होगा चुनाव
न्यूज़ डेस्क: कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक आज होगी, जिसमें कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) का नेता चुने जाने की संभावना है. सूत्रों ने बताया कि अभी सीपीपी की अध्यक्षता सोनिया गांधी कर रही हैं और पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद बैठक में मौजूद रहेंगे. इस बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी हिस्सा लेंगे. 
 
सीपीपी की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में होगी, जिसमें संसद के आगामी सत्र के लिए रणनीति भी तय की जाएगी. सूत्रों ने बताया कि 17वीं लोकसभा के गठन के बाद अपनी पहली बैठक में कांग्रेस सांसद निचले सदन में अपने नेता का चुनाव भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बीते 25 मई को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद यह पहली आधिकारिक बैठक होगी जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शिरकत करेंगे.
 
कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी. कांग्रेस कार्यसमिति पहले ही उनके इस्तीफे की पेशकश खारिज कर चुकी है और सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर उन्हें पार्टी के हर स्तर पर ढांचागत बदलाव लाने के लिए अधिकृत किया है.
 
कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद राहुल गांधी ने गुरुवार की शाम पवार से उनके घर जाकर मुलाकात की थी. इससे पहले उन्होने जेडीएस नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से भी मुलाकात की थी. सियासी गलियारे में इन मुलाकातों के कई मायने निकाले जा रहे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि विपक्ष की राजनीति को कैसे सुदृढ़ किया जाए, इसको लेकर पवार से उनकी चर्चा हुई होगी.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus