23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 05:16:43 Hrs
Republic Hindi Logo

CBI ने टीएमसी के 3 मौजूदा व 1 पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए लोकसभा स्पीकर से मांगी इजाजत

By Republichindi desk | Publish Date: 8/30/2019 7:47:38 AM
CBI ने टीएमसी के 3 मौजूदा व 1 पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए लोकसभा स्पीकर से मांगी इजाजत

न्यूज़ डेस्क. नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस के सिलसिले में टीएमसी के मौजूदा 3 लोकसभा सांसदों और एक पूर्व सांसद पर सीबीआई का शिकंजा कस सकता है. CBI ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से इनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी देने की गुजारिश की है. सीबीआई ने टीएमसी के जिन 3 सांसदों के खिलाफ मुकदमा चलाने की इजाजत मांगी है, वे हैं- सौगत रॉय, प्रसून बनर्जी और काकोली घोष दस्तीदार. इसके अलावा टीएमसी के पूर्व सांसद शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ भी मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी गई है.

सीबीआई के अधिकारियों ने इससे पहले नारदा स्टिंग केस के सिलसिले में आरामबाग से टीएमसी सांसद अपरुपा पोद्दार और टीएमसी से बीजेपी में आए शोभन चटर्जी को समन भेजा है. कोलकाता के पूर्व मेयर और इसी महीने टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शोभन चटर्जी को सीबीआई ने पूछताछ के लिए 31 अगस्त को तलब किया है. जबकि टीएमसी एमपी अपरुपा पोद्दार को 2 सितंबर को तलब किया गया है. नारदा स्टिंग टेप में इन दोनों ही नेताओं का नाम आया था.

नारदा स्टिंग केस में सीबीआई पहले ही एक अन्य टीएमसी राज्यसभा सांसद केडी सिंह और नारदा न्यूज के मैनेजिंग डायरेक्टर मैथ्यू सैमुअल से बुधवार को पूछताछ कर चुकी है. गौरतलब है कि 2016 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक स्टिंग वीडियो प्रसारित किया था. वीडियो में टीएमसी के सांसदों और मंत्रियों समेत टीएमसी के कई नेताओं को रुपये लेते देखा गया था. सीबीआई ने अप्रैल'17 में कोर्ट के आदेश के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की थी. प्राथमिकी में टीएमसी के लगभग 13 नेताओं के नाम थे, और उनमें से कई से पूछताछ की गई. कथित फुटेज को फरेंसिक जांच के लिए भी भेजा गया था. प्रवर्तन निदेशालय भी इस मामले की जांच कर रहा है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus