26 अगस्त 2019, सोमवार | समय 05:47:51 Hrs
Republic Hindi Logo

टीएमसी सांसद नुसरत जहां के पति निखिल हुए ठगी के शिकार

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 7/6/2019 1:07:53 PM
टीएमसी सांसद नुसरत जहां के पति निखिल हुए ठगी के शिकार

रिपब्लिक डेस्क: टीएमसी के सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां के हस्बैंड निखिल जैन ठगी के शिकार हो गये हैं. हाल ही में दोनों की शादी हुई है. बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां के व्यवसायी पति निखिल जैन की ओर से पुलिस थाने में लिखायी गयी रिपोर्ट के अनुसार वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर जालसाजों ने 45 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गयी है. धोखाधड़ी करने वालों ने निखिल जैन से वादा किया था कि वे उन्हें  उनका पसंदीदा मोबाइल नंबर दिलवा देंगे.

हाल ही में नुसरत के साथ तुर्की में सात फेरे लेने वाले रंगोली साड़ी के मालिक निखिल ने अपनी रिसेप्शमन पार्टी से एक दिन पहले यह मुकदमा दर्ज करवाया. कोलकाता पुलिस के साइबर सेल ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. ऐसा नहीं है कि केवल निखिल ही जालसाजों का शिकार बने हैं. कोलकाता के कई लोगों को पैसे लेकर वीआईपी फोन नंबर दिलवाने के लिए मेसेज भेजा गया है. इनमें से कई लोग धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं.

दिल्लीह पुलिस की एक टीम द्वारा 4 साल पहले साल्टम लेक में वीआईपी नंबर देने का फर्जीवाड़ा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करने के बाद ये शिकायतें आई हैं. निखिल जैन की एफआईआर के मुताबिक 26 मई के बाद किसी दिन आरोपी ने आपराधिक साजिश के तहत एक टेलिकॉम कंपनी के अधिकारी के ईमेल से कई मेसेज भेजे. आरोपी ने वीआईपी नंबर देने के बदले एक निजी खाते में 45 हजार रुपये जमा करने के लिए कहा.

यह खाता वडोदरा गुजरात के सुभानपुरा ब्रांच में है. इस धोखाधड़ी के संबंध में आईटी ऐक्ट  और आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है. शहर में इस तरह का गैंग काफी लंबे समय से सक्रिय है. चार साल पहले मध्य  प्रदेश के छिंदवाड़ा का रहने वाला अक्षय कुमार अग्रवाल अरेस्टै किया गया था. उसने कोलकता, दिल्लीऔ और इंदौर में कई बिजनसमैन को निशाना बनाया था. कोलकाता पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus