19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 06:19:05 Hrs
Republic Hindi Logo

पटना में जलजमाव से चोरों की चांदी, कई घर साफ

By Republichindi desk | Publish Date: 10/10/2019 3:03:29 PM
पटना में जलजमाव से चोरों की चांदी, कई घर साफ

रिपब्लिक हिंदी डेस्क: पटना में एक तो लोग जलजमाव से परेशान हैं, दूसरे लोग अपराधियों से परेशान हैं. पटना के राजेंद्रनगर में बारिश के पानी के कारण घर छोड़कर गये लोगों ने जब घर लौट कर देखा तो कीमती सामान गायब मिले. राजेंद्रनगर रोड के छह घरों में एक सप्ताह पहले ही चोरी की सूचना मिली थी. पुलिस की पैट्रोलिंग भी नहीं हो रही थी. राजेंद्रनगर में जलजमाव के दौरान रोड नंबर 10 बी निवासी बिल्डर अशेष कुमार अपने रिश्तेदार के घर शिफ्ट हुए थे. इस दौरान चोरों ने उनके घर से न केवल 30 लाख रुपये के जेवरात उड़ाए बल्कि डेढ़ लाख रुपये कैश भी साथ ले गए. उनके अलावा अन्य कई घरों में भी चोरी की वारदातों की सूचना मिल रही है.

मिली जानकारी के अनुसार मकान के बिल्डर अशेष कुमार अपने घर की हिफाजत के लिए पालतू कुत्ते को घर में खुला छोड़ दिया था. चोरों ने उसे भी छत पर बंद कर दिया और वारदात को अंजाम दिया. घटना की जानकारी मिलने पर बिल्डर ने कदमकुआं थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. थानाध्यक्ष निशिकांत निशि ने बताया कि वारदात में किसी नजदीकी का हाथ होने की आशंका है. मुखबिर की मदद से चोर की पहचान करने की कोशिश जारी है.

वेयरहाउस निर्माण का काम करने वाले बिल्डर का राजेंद्रनगर में दोमंजिला मकान है. जलजमाव से घिरे रहने के कारण तीन अक्टूबर को वह परिवार समेत कमर तक पानी में उतरकर जमाल रोड स्थित रिश्तेदार के घर चले गए थे. उन्होंने पालतू कुत्ते को घर में ही खुला छोड़ दिया था. उसे खाना देने के लिए रोज आते थे. सात की सुबह घर आए तो घर के पीछे का दरवाजा टूटा था. चोर ने इत्मीनान से पूरा घर खंगाल दिया था. बिल्डर की मानें तो चोरों ने उन्हीं अलमारी और लॉकर को खोला, जहां जेवरात व नकदी रखी थी. लगभग 30 लाख रुपये के जेवर चोरी गए हैं. उनकी फिंगरप्रिंट से संचालित सेफ गायब है. उसमें भी डेढ़ लाख रुपये नकदी थी. इसके बाद चोर छत पर गए. छत जाने के दो रास्ते हैं. चोर ने कुत्ते को छत पर रखकर दोनों दरवाजों की कुंडी लगा दी थी.

पुलिस के पास एक-एक कर जानकारियां मिल रही हैं. जैसे-जैसे लोग घरों में लौट रहे हैं. चोरी की वारदातों का खुलासा हो रहा है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus