19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 05:23:39 Hrs
Republic Hindi Logo

पटना सिटी में प्रतिमा विसर्जन को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, कई घायल

By Republichindi desk | Publish Date: 11/5/2019 11:57:14 AM
पटना सिटी में प्रतिमा विसर्जन को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, कई घायल

न्यूज डेस्कः बिहार की राजधानी पटना से सटे आलमगंज थाना आलमगंज चौकी के पास बीते रात मूर्ति विसर्जन को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई. असमाजिक तत्वों ने आयोजन समिति के सदस्यों से साथ मारपीट की और कई राउंड फायरिंग भी की गई. इस घटना से गुस्साएं लोगों ने जमकर विरोध किया साथ ही अगजनी भी की. देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही. घटना की सूचना पाकर पुलिस दल-बदल के साथ मौके पर पहुंची.

पुलिस को देखते ही भीड़ उग्र हो गई. लोगों ने पुलिस पर पथराव किया. जबाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया. तब जाकर मामला शांत हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो पुलिस समाने  देर रात तक दोनों गुटों में पथराव और बीच बीच में फायरिंग होते रही. भीड़ ने अशोक राजपथ में दो दर्जन से अधिक दुकानों में तोडफोड़ भी की. इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही.

सेंट्रल रेंज आइजी संजय कुमार सिंह ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही वरीय अफसर समेत अतिरिक्त जवान को मौके पर भेजा गया है. स्थिति नियंत्रण में हैं.  आरोपितों की पहचान की जा रही है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होगी. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बबुआगंज से भद्रघाट की तरफ मां लक्ष्मी और काली की प्रतिमाएं विसर्जन के लिए जा रही थीं.

अशोक राजपथ पर गाने को लेकर दो गुट आपस में उलझ गए. पत्थरबाजी शुरू हो गई. इसी बीच किसी ने पत्थर लगने से प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की अफवाह उड़ा दी. इसके बाद तनाव बढ़ गया.अशोक राजपथ पर करीब एक किलोमीटर तक लोगों की भीड़ जुट गई. असमाजिक तत्वों ने हवाईफायरिंग कर स्थिति और बिगाड़ दी.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus