12 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 03:39:41 Hrs
Republic Hindi Logo

पटना में जलजमाव के बाद डेंगू का कहर

By Republichindi desk | Publish Date: 10/11/2019 3:32:31 PM
पटना में जलजमाव के बाद डेंगू का कहर

न्यूज डेस्कः  बिहार के पटना में भारी बारिश से हुए जलजमाव के बाद लोग डेंगू की चपेट में आ रहे हैं. आमलोगों के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी डेंगू की चपेट में आ गये हैं. इनमें पटना के सिटी एसपी सेंट्रल भी शामिल हैं. मिली खबरों के मुताबिक, पटना के सिटी एसपी (सेंट्रल) विनय तिवारी वायरल की चपेट में आ गये हैं. उन्हें आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया है. खबर है कि पटना की एसएसपी की तबीयत भी खराब चल रही है. इसके साथ ही पुलिस लाइन में तैनात दारोगा मुकेश कुमार और गजेंद्र डेंगू की चपेट में आ गये हैं. प्रारंभिक जांच में दोनों  के रक्त में  डेंगू के लक्षण पाये गये हैं. पुलिस लाइन में करीब दर्जनभर से अधिक दारोगा बुखार से पीड़ित हैं.

इस निषय पर बिहार के  प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सरकार से आग्रह किया है कि सुरक्षात्मक उपाय कर बीमारियों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाये. इधर, जेएपी के संरक्षक पप्पू यादव ने पहल करते हुए पटना के बाजार समिति स्थित केला मंडी में एक मेगा मेडिकल कैंप लगाया है. साथ ही कहा है कि डेंगू से किसी को मरने नहीं देंगे.

इधर, नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि '15 जिलों में उत्पन्न बाढ़ और जलजमाव के बाद बिहार में महामारी का खतरा. हजारों लोगों पर डेंगू का कहर. चिकनगुनिया, मलेरिया और डायरिया के मरीज बढ़े. स्वास्थ्य मंत्री फिर लापता. सरकार से आग्रह है सभी प्रकार के सुरक्षात्मक उपाय कर बीमारियों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाये.'

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus