19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 05:45:54 Hrs
Republic Hindi Logo

स्मार्ट गर्ल से परेशान है पटना पुलिस, कई व्यापारियों को बना चुकी है शिकार

By Republichindi desk | Publish Date: 10/12/2019 4:30:10 PM
स्मार्ट गर्ल से परेशान है पटना पुलिस, कई व्यापारियों को बना चुकी है शिकार

न्यूज डेस्कः बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग और पत्रकार नगर में इन दिनों 'स्मार्ट गर्ल' का दहशत फैला है. कीमती कपड़ों में स्टाइलिश दिखने और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली 20-22 साल की लड़की दर्जनभर से अधिक व्यापारियों को लाखों रुपये का चूना लगा  चुकी है, लेकिन अब तक तीन लोगों ने ही पत्रकार नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित  लोगों  ने उसका नाम 'स्मार्ट गर्ल' रख दिया है. उसकी फोटो भी वायरल हो गई है. हालांकि, इस गिरोह के सदस्य अब तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आये हैं.

मिली जानकारी के अनुसार 'स्मार्ट गर्ल गिरोह के खिलाफ शिकायत 90 फीट इलाके में गोदावरी कॉम्प्लेक्स स्थित एक ब्रांडेड सैलून के मालिक पंकज कुमार ने दर्ज करवायी है. गुरुवार की दोपहर करीब दो बजे उनकी दुकान पर स्मार्ट गर्ल आई. उसने मेकअप और हेयर स्टाइल का काम करवाया, जिसका आठ हजार रुपये का बिल हुआ. इस दौरान सैलून मालिक से ही चिकन बिरयानी मंगाकर भी खाया. शाम सात बजे तक वह तरह-तरह के बहाने बनाकर वहीं बैठी रही, फिर उसने कहा कि घर से रुपये लेकर आती हूं.

दुकान से एक महिला और पुरुष कर्मचारी उसके साथ गए. करीब घंटाभर इधर-उधर घुमाने के बाद वह एमआइजी फ्लैट में लेकर गई.युवती उन्होंने एमआइजी फ्लैट के एक ब्लॉक में लेकर गई और नीचे रुकने को कहा. लेकिन, वे तैयार नहीं हुए. उसके साथ ऊपर गए. वह हर मंजिल पर दो-तीन मिनट रुकती और मन ही मन बड़बड़ाने लगती. शोरगुल होने पर फ्लैट में रहने वाले लोग बाहर निकल गए. युवती ने देखा कि वह लोगों से घिर गई है तो दौड़ते हुए ऊपर गई और दूसरे की छत पर कूदकर भाग निकली. सैलून मालिक जब थाने में शिकायत दर्ज कराने गए, तब मालूम हुआ कि पहले से दो लिखित आवेदन पड़े हैं. मौखिक रूप से दर्जनभर से अधिक शिकायतें मिली हैं.

हर बार लोगों को लेकर गई एमआइजी

एक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान और एक कपड़े के शोरूम मालिक द्वारा की गई शिकायतों में भी एमआइजी का जिक्र है. हर बार वह पैसे देने की बात पर लोगों को एमआइजी लेकर आ जाती है. दरअसल, एमआइजी के तमाम भवनों की बनावट और रंग एक जैसा है. नीचे कोई गार्ड नहीं होता और अधिकांश ब्लॉक में दिन के वक्त में सीढिय़ां अंधेरे में डूबी रहती हैं. सभी ब्लॉक की छत आपस में जुड़ी रहती है. यही कारण है कि स्मार्ट गर्ल दूसरे की छत पर कूदकर फरार हो जाती है.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus