19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 05:13:53 Hrs
Republic Hindi Logo

आईएएस पति के साथ पहली बार फील्ड में दिखी लेडी सिंघम लिपि सिंह, लोगों में कौतूहल

By Republichindi desk | Publish Date: 10/31/2019 10:14:07 AM
आईएएस पति के साथ पहली बार फील्ड में दिखी लेडी सिंघम लिपि सिंह, लोगों में कौतूहल
पटना: अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ लुक और स्टाइल के लिए चर्चित भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी लिपि सिंह वैसे तो हमेशा सुर्खियों में रहती हैं लेकिन इस बार दूसरे कारणों से यह महिला अधिकारी सुर्खियों में हैं. लेडी सिंघम के तौर पर चर्चित आईपीएस लिपि सिंह अपने पति और पटना के उप विकास आयुक्त सुहर्ष भगत के साथ फील्ड में निकली तो लोगों में दोनों को देखने के लिए उत्सुकता बनी रही.
यह भी देखें-

बाढ़ एएसपी हैं लिपि सिंह, पति सुहर्ष भगत पटना डीडीसी
 
लिपि सिंह फिलहाल पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल की सहायक पुलिस अधीक्षक हैं. उनके पति सुहर्ष भगत पटना के उप विकास आयुक्त हैं. सुहर्ष भगत इससे पहले छपरा में डीडीसी के पद पर पदस्थापित थे. 2015 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुहर्ष भगत और 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह बाढ़ अनुमंडल में सड़कों पर एक साथ थे तो दोनों कौतूहल का विषय बने रहे. सुहर्ष भगत समस्तीपुर के रहने वाले हैं.

छठ घाटों का निरीक्षण करने आए थे सुहर्ष, पत्नी लिपि ने बख्तियारपुर में की अगवानी
 
छठ घाटों का निरीक्षण करने के लिए पटना डीडीसी सुहर्ष भगत आए थे. फतुहा से लेकर बाढ़ तक विभिन्न गंगा घाटों का उन्होंने निरीक्षण किया. इस दौरान लिपि सिंह भी मौजूद रहीं. डीडीसी ने पहले फतुहा के गंगा घाटों का निरीक्षण किया था. फतुहा के मस्तना घाट पर कुव्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई. इसके बाद वे बाढ़ के लिए प्रस्थान कर गए थे. बख्तियारपुर में उनकी पत्नी और आईपीएस अधिकारी लिपि पहले से मौजूद थी. एसडीओ सुमित कुमार भी अन्य अधिकारियों के साथ मौजूद थे. बख्तियारपुर से बाढ़ तक उन्होंने विभिन्न गंगा घाटों का निरीक्षण किया.

 
लोगों के बीच चर्चा का विषय रही जोड़ी
 
युवा आईएएस और आईपीएस की जोड़ियां वैसे तो हमेशा चर्चा का विषय बनी ही रहती हैं लेकिन बाढ़ अनुमंडल में जब दोनों एक साथ सड़कों पर उतरे तो लोगों के बीच सुखद अनुभूति देखी गई. आईएएस-आईपीएस होने के साथ-साथ पति और पत्नी एक साथ फील्ड में सुविधाओं और व्यवस्थाओं का जायजा लेने निकले तो लोगों में काफी खुशी देखी गई.
 

दोनों ने किया था प्रेम विवाह, पूर्व की नौकरी से दोनों ने दिया था इस्तीफा
 
सुहर्ष भगत और लिपि सिंह ने लव मैरिज की है. दोनों का चयन पहले इंडियन ऑडिट अकाउंट सर्विस के लिए हुआ था. वहीं पर दोनों की मुलाकात हुई थी. दोनों का परिणाम दोनों की इच्छाओं के अनुरूप नहीं था और दोनों ने अपनी पूर्व की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था. सुहर्ष आईएएस बनना चाहते थे तो लिपि की इच्छा आईपीएस बनने की थी. आईएएस और आईपीएस बनने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा दोबारा देनी जरूरी थी. लिपि सिंह को जब स्टडी लीव नहीं मिला तो उन्होंने इंडियन ऑडिट अकाउंट सर्विस से इस्तीफा दे दिया और दोबारा परीक्षा दी. बाद में सुहर्ष भगत ने भी इस्तीफा दे दिया था और दोबारा यूपीएससी की तैयारियों में जुट गए. 2015 में सुहर्ष आईएएस बन गए और एक साल 2016 में लिपि आईपीएस बन गईं.  बाद में दोनों ने प्रेम विवाह भी किया.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus