19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 05:26:31 Hrs
Republic Hindi Logo

बिहारः तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने को तैयार हुए कन्हैया कुमार

By Republichindi desk | Publish Date: 10/21/2019 3:37:26 PM
बिहारः तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने को तैयार हुए कन्हैया कुमार

न्यूज डेस्कः भारती कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता व जवाहरलाव नेहरु विश्वविद्याय के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष  कन्हैया कुमार ने बिहार को बचाने के लिए महागठबंधन में जरुर पर बल दिया है. वहीं 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने की बात पर उन्होंने कहा कि हमे किसी व्यक्ति को नेता मानने में कोई समस्या नहीं हैं. राजनीति में सब होते रहता है. हमारे मन में तेजस्वी के प्रति कोई मैल नहीं है. वर्तमान में समय में गठबंधन नाम की कोई चीज नहीं हैं. लोकसभा के समय चुनावी अरेंजमेंट था पर अभी तो कोई नहीं दिखता.

इससे पहले कन्हैया ने इप्टा द्वारा पटना में आयोजित भारत की सांस्कृति और हमारा संघीय गणराज्य विषय पर व्याखान को संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि आज धर्म को आधार मानकर राज्यों की संप्रभुता में हस्तक्षेप किया जा रहा है. भारत की संस्कृति विविधता की है. जो संघीय ढांचा है, उसमें किसी को यह अहसास नहीं होना चाहिए कि उसके साथ दोयम व्यवहार किया जा रहा है.

आज सत्ता में बैठे लोग संघीय ढांचे को तोडऩे और जोडऩे का प्रयास कर रहे हैं. प्रचार-प्रसार माध्यमों के जरिए आज इंसान की सोच को भी रद्दी का ढेर बना दिया गया है.  राजनीति को भी विकल्पहीन कर दिया गया. बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन में ललित किशोर सिन्हा की स्मृति में आयोजित इस व्याख्यान में मूलत: कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर खास चर्चा हुई.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus