24 अगस्त 2019, शनिवार | समय 02:13:57 Hrs
Republic Hindi Logo

सेनारी नरसंहार के मुख्य अभियुक्त पर सांसद अरुण कुमार की कृपा, जदयू का तीखा हमला

By Republichindi desk | Publish Date: 5/17/2019 11:45:05 AM
सेनारी नरसंहार के मुख्य अभियुक्त पर सांसद अरुण कुमार की कृपा, जदयू का तीखा हमला
पटना: जहानाबाद के निवर्तमान सांसद और लोकसभा का चुनाव लड़ रहे अरूण कुमार विवादों में घिर गए हैं. उन पर सेनारी नरसंहार के मुख्य अभियुक्त रमेश यादव को संरक्षण देने का आरोप लग रहा है. आरोप यह भी है उन्होंने न सिर्फ सेनारी नरसंहार के अभियुक्त के बच्चे का एडमिशन केंद्रीय विद्यालय में कराया बल्कि अभियुक्त के गांव में भी सांसद फंड से लाखों की राशि दी.
 
जनता दल यूनाइटेड का तीखा हमला
 
जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने तीखा हमला बोला है. नीरज कुमार ने आरोप लगाया है कि जहानाबाद के मौजूदा सांसद अरुण कुमार सेनारी नरसंहार के मुख्य अभियुक्त रमेश यादव पर कृपा बरसाते रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जहानाबाद के भूमिहार परिवार के कई बच्चे केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने से वंचित हैं लेकिन उन्होंने अनुशंसा कर सेनारी नरसंहार के मुख्य अभियुक्त के बच्चे का नामांकन केंद्रीय विद्यालय में कराया. उन्होंने यह भी कहा कि आखिर ऐसी कौन सी मजबूरी है कि सेनारी नरसंहार के पीड़ितों के बच्चों का नामांकन कराने के बजाय उन्होंने नरसंहार के मुख्य अभियुक्त के बच्चे का नामांकन करवाया. इतना ही नहीं जदयू प्रवक्ता ने यह भी कहा कि सेनारी नरसंहार के मुख्य अभियुक्त रमेश यादव के गांव में सांसद निधि से विकास योजनाओं के कार्य अरुण कुमार ने कराए लेकिन सेनारी गांव में उनकी सांसद निधि से पिछले 5 साल में एक ईंट तक नहीं लगी है. अरुण कुमार ने जहानाबाद में ही अरुण कुमार को घेरा है.
 
इलाके में आतंक है रमेश यादव का
 
रमेश यादव जहानाबाद के इलाके का दुर्दांत अपराधी रहा है और सेनारी नरसंहार का मुख्य अभियुक्त है. उस पर 30 से अधिक भूमिहारों की हत्या का भी आरोप है. जहानाबाद के सेनारी में भूमिहार जाति के 30 से अधिक लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी. सेनारी नरसंहार के बाद काफी हंगामा भी हुआ था. तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष सुशील कुमार मोदी ने जब राबड़ी देवी सरकार को इस मसले पर घेरा था तब राबड़ी देवी ने यहां तक कह दिया था कि वह सेनारी नहीं जाएंगी क्योंकि वहां के लोग राजद को वोट नहीं देते हैं.
 
रमेश यादव से संबंध जाहिर करें अरुण कुमार
 
नीरज कुमार ने अरुण कुमार को यह भी चुनौती दी है कि वे रमेश यादव से अपने संबंधों को जाहिर करें और बताएं कि आखिर ऐसी कौन सी मजबूरी है कि नरसंहार के मुख्य अभियुक्त रमेश यादव से उनका जुड़ाव रहा है. उन्होंने अरुण कुमार पर महागठबंधन के प्रत्याशी को मदद पहुंचाने का आरोप लगाया और कहा कि सवर्ण आरक्षण का विरोध करने वाले तेजस्वी में जब अरुण कुमार को तेज नजर आता है तो जहानाबाद के लोगों को सोचना चाहिए कि वे किसके साथ खड़ा होंगे.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus