24 मई 2019, शुक्रवार | समय 17:26:44 Hrs
Republic Hindi Logo

जदयू प्रवक्ता नीरज बोले- जेल में बंद लालू ने कैसे बांटे सिंबल

By Republichindi desk | Publish Date: 4/21/2019 9:31:06 AM
जदयू प्रवक्ता नीरज बोले- जेल में बंद लालू ने कैसे बांटे सिंबल
पटना: जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद पर बड़ा हमला बोला है. उन्होने कहा कि होटवार जेल में बंद लालू न सिर्फ आचार संहिता बल्कि जेल मैनुअल का भी खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं.

जेल के नियमों का हो रहा उल्लंघन
 
जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव देश के सबसे चर्चित घोटाले चारा घोटाले के मामले में रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं. स्वास्थ्य कारणों से रिम्स, रांची के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं. बिहार के जेल मैनुअल के रूल 999 में स्पष्ट कहा गया है कि कोई भी कैदी जेल से निजी मुद्दे पर ही परिवार को ही पत्र लिख सकता है. जेल के अनुशासन या राजनीति से संबंधित कोई भी पत्र नहीं लिखा जा सकता.

जेल से दल चला रहे हैं लालू
 
विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद रांची की जेल से ही एक राजनीतिक दल चला रहे हैं, यही कारण है कि वे आज भी राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष बने हुए हैं. जब कोई कैदी राजनीति से संबंधित पत्र नहीं लिख सकता है, तो लालू प्रसाद ने तो अपने हस्ताक्षर से उम्मीदवारों के टिकट जारी किए हैं. बकौल जदयू प्रवक्ता इस लोकसभा चुनाव में लालू प्रसाद के हस्ताक्षर से पार्टी के उम्मीदवार को टिकट दिया गया, जो पूरी तरह राजनीतिक कार्य है.
 
जेल मैनुअल का उल्लंघन, कार्रवाई करे आयोग
 
बिहार का जेल मैनुअल ही झारखंड में लागू है. लालू द्वारा किया गया यह कार्य न केवल आचार संहिता का उल्लंघन है बल्कि जेल मैनुअल की भी अवहेलना है. नीरज कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग से निवेदन है कि जेल मैनुअल के रुल 999 की व्याख्या की जाए और अगर जेल मैनुअल का उल्लंघन किया गया है, तो कैदी लालू प्रसाद पर कार्रवाई किया जाय. लालू प्रसाद लगातार सोशल मीडिया पर भी अपने विचार उद्धृत करते हैं, जिससे चुनाव प्रभावित किया जा रहा है. जदयू प्रवक्ता ने आदर्श चुनाव आचार संहिता बनाए रखने के लिए कारगर कार्रवाई की मांग की है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus