20 फरवरी 2019, बुधवार | समय 16:47:19 Hrs
Republic Hindi Logo

आम लोगों से मिलने का प्रियंका का खास अंदाज

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 2/6/2019 10:55:58 AM
आम लोगों से मिलने का प्रियंका का खास अंदाज

कोलकाता: सोनिया गांधी, राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी कांग्रेस में तीसरे बड़े चेहरे के रूप में उभरी है. प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आगमन को कांग्रेस के मिशन 2019 के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है. राहुल गांधी की विश्वस्त और सलाहकार मानी जानेवाली प्रियंका गांधी को यूपी ही नहीं बल्कि पूरे देश में बड़ी भूमिका निभानी है. राहुल ने भी इसे साफ कर दिया है. प्रियंका मजबूती से अपने विचारों को रखने के लिए जानी जाती हैं.

लाइमलाइट से परे रह कर भी प्रचारों में बनी रहनेवाली प्रियंका अचानक राहुल के घर के पीछे की झुग्गी बस्ती में पहुंचकर सभी को चौंका दिया. झुग्गी बस्ती में वह एक दिव्यांग बच्चे से मिलीं. उन्होंने बच्चे की हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया. वहां उनके साथ न कोई कैमरामैन था, ना ही मीडिया के लोग. प्रियंका का यह अंदाज नया नहीं है. अपनी मां और भाई के संसदीय क्षेत्र अमेठी और रायबरेली में भी जब वे जाती हैं तो ऐसे ही आम लोगों की तरह उनसे बातें करतीं हैं. प्रियंका का यही अंदाज उन्हें खास बनाता है. प्रियंका के इस रूप को देखकर ही लोग उनमें उनकी दादी इंदिरा गांधी का अक्स देखते हैं.

विकलांग आशीष के पिता सुभाष ने बताया है कि मेरे बेटे को पोलियो हो गया है. प्रियंका गांधी उनके घर में करीब आधे घंटे बैठीं. बातें भी की और पानी पिया. आशीष को पोलियो हो गया है. एक एनजीओ के ज़रिए प्रियंका ने आशीष का इलाज करवाया है और कॉपी किताबें भी दीं.प्रियंका ने आशीष के लिए गाड़ी देने का वादा भी किया है.

प्रियंका गांधी ने अमेरिका से लौटते ही मोर्चा संभाल लिया है. मंगलवार को राहुल गांधी के घर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में भी शामिल हुईं. बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा कुछ और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे. प्रियंका का यूपी दौरे का प्लान भी तय हो गया है. वह लखनऊ में एक बड़े रोड शो के माध्यम से चुनावी प्रचार का आगाज करेंगी. लखनऊ में प्रियंका गांधी कांग्रेस मुख्यालय में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी. माना जा रहा कि लखनऊ में प्रियंका रोडशो के साथ 2019 के लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगी.

राहुल के पास बना कार्यालय

प्रियंका गांधी के नाम की तख्ती कांग्रेस मुख्यालय में टंग गई है. प्रियंका को राहुल गांधी ने अपना बगल वाला कमरा दिया है. राहुल ने कहा है कि पार्टी की महासचिव होने के नाते प्रियंका गांधी की भूमिका राष्ट्रीय स्तर पर ही है. अभी उन्हें एक जिम्मेदारी मिली है और सफलता मिलने पर दूसरी जिम्मेदारी दी जाएगी.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus