22 मई 2019, बुधवार | समय 16:14:09 Hrs
Republic Hindi Logo

मुंबई में फुट ओवर ब्रिज गिरा, 3 लोगों की मौत

By Republichindi desk | Publish Date: 3/14/2019 9:26:22 PM
मुंबई में फुट ओवर ब्रिज गिरा, 3 लोगों की मौत

मुंबई: सीएसटी स्टेशन के पास एक फुट ओवर ब्रिज अचानक गिर गया. हादसे में तीन लोगों की की मौत हो गई है. लगभग तीस लोग मलबे के नीचे दब गए हैं, अस्पताल भेजा गया है. मुंबई के सीएसटी स्टेशन के प्लेटफार्म 1 बीटी लेन के पास फुट ओवरब्रिज गिर गया. हादसे में जहां फुट ओवर ब्रिज पर चल रहे लोगों के साथ-साथ नीचे सड़क पर चल रहे लोग भी दब गए हैं. हादसे की जानकारी पर पहुंची एनडीआरएफ टीम नीचे दबे लोगों को निकालने में जुट गई. जैसे-तैसे कर 7-8 लोगों को निकालकर उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है, वहीं बाकी लोगों को भी निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

हादसे में दो महिला समेत 3 लोगों की मौत हो जाने की खबर है. मुंबई पुलिस ने बताया कि इस हादसे में 23 लोग घायल हुए हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बारे में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पुल के गिरते ही बड़ी जोर की आवाज आई. नीचे कुछ महिलाएं थीं. एक महिला के हाथ में छोटा बच्चा भी था. एक महिला केला बेचने वाली हॉकर थी. जीटी अस्पताल के अंदर काम करने वाली भी एक महिला थी. कम से कम 20 लोग पुल के नीचे उस दौरान जा रहे थे. हादसे के वक्त कुछ लोग ऊपर से नीचे गिरे, गिरते ही शोर मच गया. इसमें 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि साढ़े सात बजे की यह घटना है. एक टैक्सी के ऊपर मलबा गिरा. पूरी टैक्सी मलबे में दब गई. कई लोगों ने मिलकर टैक्सी को पीछे हटाया. पूरा मलबा लोगों ने हटाया. इसके बाद जो लोग उसमें फंसे थे, उन्हें निकाला गया. पब्लिक ने दस लोगों को एंबुलेंस में डाला और अस्पताल पहुंचाया. इस दौरान कम से कम 4 लोगों की यहीं मौत हो गई थी.

14 मार्च की शाम करीब साढ़े सात बजे सीएसटी के बाहर एक फुटओवर ब्रिज गिर गया. यह हादसा शाम के वक्त हुआ जब लोग अपने दफ्तर से घर की ओर जा रहे थे. यह ब्रिज सड़क से करीब 30 फीट ऊपर था, जिसका एक हिस्सा जमीन पर आ गया. इस हादसे के बाद बीएमएसी और रेलवे इस पुल को एक-दूसरे का बताकर पल्ला झाड़ने में लग गए.

3 जुलाई 2018 को मुंबई के अंधेरी में भी फुटओवर ब्रिज गिरने से ऐसा हुआ था. इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए थे. तब ये गनीमत रही थी कि इस हादसे में किसी मौत नहीं हुई था. बीएमसी और रेलवे ने इस हादसे के लिए एक दूसरे पर आरोप मढ़े थे.

वहीं, 29 सितंबर 2017 को भी मुंबई में एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर पुल गिरने से हादसा हुआ था. भगदड़ मचने से हुए हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 23  से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. यह सुबह 10:30 हुआ था, उस दिन बारिश भी काफी हुई थी, जिससे पुल पर फिसलने जैसे हालात हो गए थे.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus