22 जुलाई 2019, सोमवार | समय 05:24:26 Hrs
Republic Hindi Logo

श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस पर आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट

By Republichindi desk | Publish Date: 5/17/2019 4:25:45 PM
श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस पर आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट

न्यूज डेस्कः जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अवंतीपोरा एयर बेस में आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. सरकारी सूत्रों के अनुसार, श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस को आतंकी निशाना बनाए जाने की सूचना इंटेलिजेंस एजेंसियों को मिली है. सूचना के कारण सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं और एयरबेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यही नहीं सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है. सरकार से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है. इससे पहले इसी हफ्ते सुंजुवान आर्मी कैंप के बाहर एक संदिग्ध को पकड़ा गया था.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों और सेनाओं की जवाबी कार्रवाइयों के बाद आतंकियों में बौखलाहट है. इसकी वजह से बीते कुछ दिनों से कश्मीलर में आतंकी ज्याकदा सक्रिय नजर आ रहे हैं. सुरक्षा बल भी मुस्तै द हैं और मुठभेड़ों में आतंकियों को मार गिराया जा रहा है.अभी कल ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया था.

अभी हाल ही में आधिकारिक सैन्य सूत्रों ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा हमले के 45 दिन के भीतर ही इसमें शामिल जैश-ए-मोहम्मद की पूरी टीम को निष्क्रिय कर डाला था.सुरक्षा बलों ने टेक्निकल और ह्यूमन इंटेलिजेंस ऑपरेशनों की मदद से आतंकियों को निष्क्रिय किया था.इन आतंकियों को अलग-अलग ऑपरेशनों में मार गिराया था या गिरफ्तार किया था.इसके बाद सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने बताया था कि कश्मीयर में 2019 में 69 मार जा चुके हैं और जैश-ए-मुहम्मद का नेटवर्क लगभग तबाह हो चुका है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus