23 जुलाई 2019, मंगलवार | समय 00:23:26 Hrs
Republic Hindi Logo

ऋतिक रोशन की सुपर 30 सभी शिक्षकों को समर्पित

By Republichindi desk | Publish Date: 7/11/2019 3:26:35 PM
ऋतिक रोशन की सुपर 30 सभी शिक्षकों को समर्पित

रिपब्लिक डेस्क: ऋतिक रोशन अभिनीत "सुपर 30"  सभी सही कारणों के लिए इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई है. इस फिल्म को सबसे अनोखे कॉन्सेप्ट के साथ वर्ष की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म माना जा रहा है और यह दुनिया के सच्चे राष्ट्र निर्माता यानी हमारे शिक्षकों को समर्पित है. फिल्म को पहले से ही ऋतिक के अभिनय और समृद्ध कहानी के लिए वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में देखा जा रहा है. 

इसमें एक समाज के मजबूत निर्माण में शिक्षकों के महत्व पर रोशनी डाली गई है जो एक व्यक्ति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप समाज को आकार मिलता है और इसीलिए यह फिल्म दुनिया के इन महान रचनाकारों को समर्पित है.

फ़िल्म "सुपर 30" में ऋतिक का किरदार भी एक शिक्षक से प्रेरित है जहां अभिनेता गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं, जो बिहार में उन वंचित छात्रों को ट्रेनिंग मुहैया करवाते है जो आईआईटी-जेईई के लिए ट्यूशन और उच्च अध्ययन का खर्च नहीं उठा सकते हैं.

ऋतिक ने भी हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था, “परिवर्तन कहां से शुरू होता है? इसकी शुरुआत एक सोच से होती है. फिर इस सोच को आगे पास किया जाता है, बीज बोया जाता है, दूसरों को सिखाया जाता है. ऐसे ही लोग सीखते हैं, ऐसे ही देश का विकास होता हैं. यदि आप एक राष्ट्र निर्माता बनना चाहते हैं, तो शिक्षक बनें. क्योंकि यही वो लोग हैं जो विचारों का विकास करते हैं, हमारे समाज और देश के भविष्य को सही अर्थों में आकार देते हैं." और इसी सच को बढ़ावा देते हुए, सुपर 30 और सुपरस्टार का किरदार एक ट्रिब्यूट है.

सुपर 30 के विचार की मुख्यधारा, शिक्षकों को ज्ञान की प्रधानता के कारण उच्चतम क्रम में रखती है जो भारत में एक सोसाइटी के रूप में रहते हैं. सुपर 30 में ऋतिक रोशन के साथ मृणाल ठाकुर के अलावा पंकज त्रिपाठी, नंदीश संधू और अमित श्रीवास्तव भी अपने अभिनय के साथ दिल जीतते हुए नज़र आएंगे. फिल्म 'सुपर 30' 12 जुलाई, 2018 को रिलीज होने वाली है और यह साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus