18 नवम्बर 2019, सोमवार | समय 04:34:00 Hrs
Republic Hindi Logo

अयोध्या पर फैसला आने से पहले बनाई गई 8 अस्थाई जेल

By Republichindi desk | Publish Date: 11/7/2019 10:43:51 AM
अयोध्या पर फैसला आने से पहले बनाई गई 8 अस्थाई जेल

न्यूज डेस्कः अयोध्या पर फैसला आने के बाद प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए सुरक्षात्मक मूड में हैं. काफी संवेदनशील मामला होने की वजह से एहतियातन चप्पे-चप्पे पर अतिरक्ति पुलिस बल की तैनाती की गई है. प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अंबेडकर नगर के विभिन्न कॉलेजों में 8 अस्थाई जेल बनाई गई है. प्रशासन ने ऐसा फैसला सुरक्षा के मद्देनजर लिया है.

बता दें कि पुलिस मुख्यालय ने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील 34 जिलों के पुलिस प्रमुखों को भी निर्देश जारी कर दिए हैं. इन जिलों में मेरठ, आगरा, अलीगढ़, रामपुर, बरेली, फिरोजाबाद, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर और आजमगढ़ आदि हैं.

साथ ही पुलिस तंत्र में जन संवाद सिस्टमों की महत्ता पर जोर देते हुए पूर्व पुलिस उप महानिदेशक (डीजीपी) ब्रजलाल ने याद करते हुए बताया था, 'बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के दो दिन बाद एक सहयोगी ने मुझे सूचना दी कि मेरठ में मेरी हत्या की अफवाह फैल रही है और तनाव पैदा हो रहा है. तब मैं मेरठ का एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) था. मैंने जन संवाद सिस्टम के माध्यम से अफवाह को खारिज किया. आज वट्सऐप और एसएमएस से ऐसी अफवाहें खतरनाक गति से फैल सकती हैं.'

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus