24 अप्रैल 2019, बुधवार | समय 03:27:35 Hrs
Republic Hindi Logo

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ से भाजपा उम्मीदवार बने रवि किशन

By Republichindi desk | Publish Date: 4/15/2019 4:32:48 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ से भाजपा उम्मीदवार बने रवि किशन

रिपब्लिक डेस्क. साल 2014 में जौनपुर से कांग्रेस की सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले भोजपुरी अभिनेता रवि किशन अब गोरखपुर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. हालांकि कयास लगाया जा रहा था कि रवि किशन जौनपुर से ही चुनाव लड़ेंगे लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में उतारा गया है. पिछले चुनाव में रवि किशन को हार का सामना करना पड़ा था. उस चुनाव में रवि कांग्रेस प्रत्याशी थे. शायद यही कारण था कि मोदी लहर में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था.

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने अपनी 21वीं सूची में उत्तर प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम जारी किये हैं.

वहीं, हाल ही में जूता कांड' से चर्चा में आये शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर संत कबीर नगर से प्रवीण निषाद को मैदान में उतारा है. इसके अलावा प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को टिकट दिया है. बीजेपी ने 2 दिन पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए अपनी 20वीं सूची जारी की थी, जिसमें छह प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था. भारतीय जनता पार्टी की 20वीं सूची में हरियाणा के हिसार से बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया गया. वहीं, रोहतक से अरविंद शर्मा को टिकट दिया गया है. वहीं मध्य प्रदेश में खजुराहो से बीजेपी ने बिष्णु दत्त शर्मा, रतलाम से जीएस दामोर, धार से छत्तर सिंह दरबार को टिकट दिया गया है.

राजस्थान के दौसा से जसकौर मीणा को टिकट दिया गया. जौनपुर से बीजेपी के केपी सिंह ने जीत दर्ज की थी. हाल ही में बीजेपी ज्वाइन करने के बाद चर्चा थी कि रवि किशन इस बार भी बीजेपी के टिकट पर जौनपुर से ही चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि वे मूलरूप से जौनपुर के ही रहने वाले हैं, लेकिन पार्टी ने उन्हें सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर से मैदान में उतारा है. बीजेपी ने संत कबीर नगर से प्रवीण निषाद को मैदान में उतारा है. हालांकि चर्चा थी कि प्रवीण निषाद गोरखपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. पिछले दिनों संत कबीर नगर से भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से इसी पार्टी के विधायक राकेश बघेल के बीच कलेक्ट्रेट में एक बैठक के दौरान मारपीट हो गयी थी. इस दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन भी मौजूद थे. भाजपा को शर्मसार करने वाली इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो गया. कहा जा रहा था कि इस घटना से पार्टी का शीर्ष नेतृत्व काफी नाराज था, जिसका खामियाजा शरद त्रिपाठी को उठाना पड़ा.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus