25 मई 2019, शनिवार | समय 12:38:09 Hrs
Republic Hindi Logo

एमेजन पर बिकने वाले हिंदू देवी-देवताओं की फोटो वाले टॉयलेट सीट पर विवाद

By Republichindi desk | Publish Date: 5/17/2019 3:31:33 PM
एमेजन पर बिकने वाले हिंदू देवी-देवताओं की फोटो वाले टॉयलेट सीट पर विवाद

न्यूज डेस्कः ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों के गुस्से के सामना करना पड़ा है. कंपनी का विरोध खुदरा बिक्री मंच पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले टॉयलेट सीट कवर दिखाए जाने के बाद हुआ है. देखते ही देखते अमेजन के खिलाफ 24,000 से ज्यादा ट्वीट किए गए. कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया.

अमेजन के प्रवक्ता ने  कहा कि अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफार्म से हटाया भी जा सकता है. प्रवक्ता ने बताया कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है.



इस विषय पर बाबा रामदेव ने एमेजन विवाद पर ट्वीट करते हुए कहा कि, क्या #Amazon इस्लाम और ईसाइयत के पवित्र चित्रों को इस रूप में प्रस्तुत करने उनका अपमान करने का दुस्साहस कर सकता है? इसके आगे बाबा रामदेव ने लिखा, हमेशा भारत के ही पूर्वज देवी देवताओं का अपमान क्यों?'

बता दें कि इस ट्वीट के बाद कई यूजर और भड़क गए जहां एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया. अपने इस कुकृत्य के लिए माफी मांगो नहीं तो हम सभी राष्ट्रवादी सबक सिखाएंगे. जब टीम अपमानजनक पोस्ट को न हटाएं. एमेजन को सबक सीखाने के लिए ऑर्डर करे कैश न करे और डिलीवरी आने पर लेने से मना कर दें.

बता दें कि इससे पहले कनाडा में डोरमैट पर भारतीय झंडा छापने को लेकर भी अमेजन विवादों में आया था. इस घटना के बाद अमेजन का काफी विरोध हुआ था.विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इसे लेकर अमेजन को चेतावनी भी थी.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus