24 अप्रैल 2019, बुधवार | समय 04:07:30 Hrs
Republic Hindi Logo

आजम खान के बयान पर भड़कीं स्मृति, सुषमा और जया

By Republichindi desk | Publish Date: 4/15/2019 2:22:18 PM
आजम खान के बयान पर भड़कीं स्मृति, सुषमा और जया

रिपब्लिक डेस्क. समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा उम्मीदवार आजम खान के खाकी अंडरवियर बयान पर सियासत तेज हो गयी है. रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले आजम खान पर सुषमा स्वराज के बाद अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हमला बोला है. आजम खान के बयान पर केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा कि एक महिला पर अपमानजनक टिप्पणी की गयी और समाजवादी पार्टी के नेता चुपचाप बैठे रहे. मैं अनुरोध करती हूं कि राजनीति की अपनी जगह है और भारत में महिलाओं की अपनी अलग जगह है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि एक महिला पर अपमानजनक टिप्पणी की जा रही थी और सपा नेता चुपचाप हैं. मैं उनसे आग्रह करतीं हूं कि राजनीति का अपना स्थान है और भारत में महिलाओं के लिए सम्मान का अपना स्थान है. वहीं, जयाप्रदा ने कहा कि मैं मायावती से अपील करती हूं कि मेरी मदद कीजिए और मेरे लिए आवाज उठाएं. साथ ही जया प्रदा ने कहा कि मैं मायावती से अपील करती हूं कि समाजवादी पार्टी से समर्थन वापस लें. बता दें,

आजम खान ने रविवार को जनसभा के दौरान कहा था जिसको हम ऊंगली पकड़कर रामपुर लाये. आपने 10 साल जिससे अपना प्रतिनिधित्व कराया. उनकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का अंडरवियर खाकी रंग का है. हालांकि, उन्होंने इस बयान में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया था. लेकिन उनका इशारा जयाप्रदा की तरफ ही समझा रहा है. आजम खान के इस बयान पर जया प्रदा ने सोमवार को कहा ये मेरे लिए कोई नई बात नहीं है. साल 2009 से ये झेल रही हूं. अखिलेश बगल में बैठे हुए थे. उन्होंने कुछ नहीं बोला. पहले मेरी अश्लील तस्वीरें बंटवाई थीं. मुझे डराने के लिए ये सब कर रहे हैं. मैं डरी नहीं हूं मैं रामपुर नहीं छोड़ने वाली हूं. पहले में डरती थी पर अब नहीं. अखिलेश आजम खान को पार्टी से निकालें. रामपुर की जनता मेरे साथ खड़ी है. पहले भी मुझे पार्टी से निकाला गया आजम खान को नहीं.

आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर आजम खान  के खिलाफ एफआइआर  दर्ज हो गई है. आजम खान ने इस टिप्पणी को लेकर सफाई भी दी है. आजम खान ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने फिल्म अभिनेत्री और बीजेपी उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ किसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है. इस मामले पर महिला आयोग ने भी सख्ती दिखायी है. महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए आजम खान को नोटिस जारी किया है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग  की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा वह हमेशा महिलाओं के बारे में गंदी बातें करते हैं. इस चुनाव में महिला राजनेताओं के खिलाफ यह उनकी दूसरी टिप्पणी है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा रहा हैं. हम चुनाव आयोग से भी कड़ी कार्रवाई करने के लिए कह रहे हैं, क्योंकि उनके सबक सीखने का वक्त आ गया है. महिलाएं सेक्स ऑब्जेक्ट नहीं हैं. मुझे लगता है कि  महिला मतदाताओं को भी महिलाओं के साथ ऐसा बर्ताव करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ मतदान करना चाहिए. अपने बयान पर सफाई देते हुए आजम खान ने कहा कि मैंने किसी का नाम नहीं लिया है. मैं जानता हूं कि मुझे क्या कहना चाहिए. अगर कोई साबित कर देता है कि मैंने कहीं, किसी का नाम लिया है, किसी का अपमान किया है, तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus