26 अगस्त 2019, सोमवार | समय 05:48:39 Hrs
Republic Hindi Logo

बिहार में चल रहा था भारत विरोधी वाट्सएप ग्रुप, एडमिन गिरफ्तार

By Republichindi desk | Publish Date: 7/30/2019 6:00:23 PM
बिहार में चल रहा था भारत विरोधी वाट्सएप ग्रुप, एडमिन गिरफ्तार

न्यूज डेस्कः बिहार के बेतिया से एक भारत विरोधी वाट्सएप ग्रुप चलाए जाने का मामला सामना आया है. उक्त मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार कर लिया. इस ग्रुप का नाम 'पाकिस्तान जिंदाबाद' था, जिसमें भारत विरोधी और अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल हो रहा था. बताया जा रहा है कि आरोपी पर वाट्सएप ग्रुप बनाकर देश विरोधी गतिविधि में शामिल होने, धार्मिक भावना को भड़काने का भी आरोप है.

बता दें कि पुलिस को जब इस मामले भनक लगी तो उनके होश उड़ गए. नगर थाना के पुलिस अधिकारी श्रीराम सिंह ने ग्रुप एडमिन सद्दाम कुरैशी, जो कि नाजनीन चौक का रहने वाला है, को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार युवक पर पुलिस ने 153,A, B, 258 धारा के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक इस ग्रुप से देश की एकता और अखंडता को तोड़ने की साजिश रची जा रही थी.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने ये पूरी कार्रवाई बेतिया एसपी जयंतकांत के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाकर की और साइबर सेनानी की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सद्दाम कुरैशी के पाकिस्तान से सम्बन्ध होने की आशंका के मद्देनजर अन्य पहलुओं पर भी जांच की जी रही है. मालूम हो कि वाट्सएप ग्रुप से बढ़ रहे अपराध और सामाजिक सदभाव को बिगाड़ने की कोशिश के कारण बिहार के सभी जिलों की पुलिस लगातार वाट्सऐप ग्रुप्स की निगरानी कर रही है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus