17 जुलाई 2019, बुधवार | समय 11:46:01 Hrs
Republic Hindi Logo

नक्सलियों ने वन विभाग के निर्माणाधी भवन को उड़ाया

By Republichindi desk | Publish Date: 4/12/2019 6:41:17 PM
नक्सलियों ने वन विभाग के निर्माणाधी भवन को उड़ाया

झारखंड: झारखंड के चाईबासा में शुक्रवार तड़के नक्सलियों ने गोएलकेड़ा ग्रामीण इलाके में वन विभाग के तीन भवनों को विस्फोट कर उड़ा दिया. वन विभाग के एक निर्माणाधीन भवन में विस्फोट किया. चाईबासा के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने बताया कि नक्सलियों के हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, वन विभाग के सुरक्षाकर्मियों के लिए यह ब्लाक बन रहा था जिसे नक्सलियों ने विस्फोट में गिरा दिया है. झा ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर हमलावर नक्सलियों की तलाश की जा रही है.

इतना ही नहीं नक्सलियों ने वन विभाग के एक पुराने भवन को भी विस्फोट कर उड़ा दिया है. इस दौरान माओवादियों ने वोट बहिष्कार का पोस्टर भी लगाया है. जिसमें लिखा है ‘वोट का बहिष्कार करें, पुलिस राज ध्वस्त करें और जनता का राज स्थापित करे. नक्सलियों की लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में यह पहली घटना है. कोल्हान वन प्रमंडल के कुईड़ा वन क्षेत्र में घटना को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि कोल्हान के वन रक्षियों के लिए यह क्वार्टर बनाए जा रहे थे.

मालूम हो कि इससे पहले 9 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के नकुलनार में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया था. इस ब्लास्ट में विधायक के वाहन की परखच्चे उड़ गए थे. इस हमले में विधायक भीमा मंडावी, उनके ड्राइवर और तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. इसके बाद नक्सल प्रभावित सभी इलाकों की पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

इस हमले के पीछे 55 वर्षीय विनोद हुंगा को मास्टरमाइंड बताया गया. इसके नेतृत्व में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया, इस घटना में विधायक भीमा मंडावी, उनके ड्राइवर और तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे. इस खबर में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी का हवाला दिया गया है. विनोद हुंगा पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus