25 मई 2019, शनिवार | समय 12:53:28 Hrs
Republic Hindi Logo

मोदी जनता के नहीं अनिल अंबानी के चौकीदार:राहुल गांधी

By Republichindi desk | Publish Date: 5/7/2019 5:35:12 PM
मोदी जनता के नहीं अनिल अंबानी के चौकीदार:राहुल गांधी

न्यूज डेस्कः लोससभा चुनाव 6वें चरण के प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आद झारखंड़ के चाइबासा पहुंचे, लोकसभा चुनाव में दूसरी बार चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस अध्येक्ष राहुल गांधी झारखंड के चाईबासा पहुंचे. वहां उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. राहुल गांधी ने कहा कि पांच साल पहले मोदी जी ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बनाओ. जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री चुन लिया लेकिन उन्होंने चौकीदारी बंद कर चोरी कर ली. गरीबों के घर के बाहर कभी चौकीदार नहीं होता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके चौकीदार नहीं हैं, वे अनिल अंबानी की चौकीदारी करते हैं.

राहुल ने कहा कि आपके जल, जंगल और जमीन को प्रधानमंत्री ने अमीरों को देने का काम शुरू कर दिया. प्रधानमंत्री मोदी जी कहते हैं कि आदिवासियों की रक्षा करूंगा लेकिन पेशा कानून, जमीन अधिग्रहण और पंचायती राज का क्या हुआ.कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ के बस्तर में कांग्रेस पार्टी ने पहली बार आदिवासी भाइयों के लिए यह निर्णय लिया कि आदिवासियों से जमीन ली जाएगी तो उनसे पूछ कर ली जाएगी. अगर आदिवासी भाई नहीं चाहेंगे तो उनसे कोई भी सरकार को जमीन नहीं ले पाएंगे. अगर किसी भी उद्योगपति ने आदिवासी से जमीन ली तो उन्हें चार गुना ज्यादा जमीन का पैसा देना पड़ेगा.

पीएम मोदी उद्योगपतियों के हितैशीः राहुल गांधी

कांग्रेस ने कानून लाया कि पांच साल तक कोई भी उद्योगपति जमीन अपने पास रखा और उस पर कोई कंपनी फैक्ट्री नहीं लगाई तो वह जमीन फिर से उन्हें आदिवासी भाइयों को लौटा दी जाएगी. राहुल ने कहा कि मोदी जी आदिवासियों की हितैषी बनने की कोशिश करते हैं. एक भी उदाहरण पांच साल के अंदर उनकी सरकार दे देगी कि जमीन अधिग्रहण बिल के तहत आदिवासियों की जमीन आदिवासी को लौटा दी गई है.

उद्योगतियों की जेब में डाला पैसा

राहुल ने कहा कि पांच साल में आपकी जेब से चोरी कर ली गई. नोटबंदी करके आपको बैंक की लाइन में खड़ा कर दिया. माता-बहनों के घर से पैसा निकाल लिया. लाखों-करोड़ों रुपया आदिवासी, मजदूर, किसान के घर से निकाल कर चौकीदार ने उद्योगपतियों के जेब में डाल दिया.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus