21 नवम्बर 2019, गुरुवार | समय 03:10:25 Hrs
Republic Hindi Logo

झारखंड में महागठबंधन को मिली आंशिक सफलता

By Republichindi desk | Publish Date: 11/8/2019 9:45:32 AM
झारखंड में महागठबंधन को मिली आंशिक सफलता

न्यूज डेस्क. झारखंड में महागठबंधन के तीन दलों कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल में कई दौर की बातचीत के बाद मुहर लग गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इसकी आधिकारिक घोषणा आज शुक्रवार 8 नवंबर को होगी. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा झामुमो के बीच सीट बंटवारे पर सहमति के बाद महागठबंधन में बाबूलाल मरांडी के लिए कुछ नहीं बचा है. माकपा और भाकपा भी गठबंधन से बाहर ही रहेंगी.

झामुमो को गठबंधन में बड़ा भाई मानने पर कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि गठबंधन में कोई बड़ा-छोटा नहीं है. हम सभी रघुवर दास सरकार को हटाने के संकल्प के साथ चुनाव मैदान में जा रहे हैं.  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को हेमंत सोरेन के साथ सीट बंटवारे पर अंतिम सहमति बनाने का जिम्मा सौंपा गया था जिसे उन्होंने बखूबी पूरा किया.

कल गुरुवार को झारखंड विधानसभा की 13 सीटों के लिए अधिसूचना जारी हो गई. इसके तहत नामांकन की अंतिम तिथि 13 नवंबर और अगले दिन पर्चों की जांच का काम होगा. नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 नवंबर होगी. झारखंड में पांच चरणों में 20 दिसंबर तक वोट डाले जाएंगे. नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे. चुनाव आयोग ने नक्सल समस्या के चलते पांच चरणों में चुनाव कराने की घोषणा की थी. पहले चरण में छह जिलों की 13 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus