15 दिसम्बर 2019, रविवार | समय 17:54:11 Hrs
Republic Hindi Logo

झारखंड विधानसभा चुनावः गुमला में कांग्रेस पर जमकर बरसे मोदी, कहा- कांग्रेस समस्या की जननी

By Republichindi desk | Publish Date: 11/25/2019 4:14:37 PM
झारखंड विधानसभा चुनावः गुमला में कांग्रेस पर जमकर बरसे मोदी, कहा- कांग्रेस समस्या की जननी

न्यूज डेस्कः झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड के गुमला विधानसभा में एक चुनावी जनसभा की. पीएम मोदी ने गुमला के चुनावी सभा में कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 और अयोध्या के राम मंदिर को दशकों से लटकाकर रखने के लिए समस्या की जननी है, जबकि भाजपा समाधान की जनक है. कांग्रेस ने वोट बैंक के खातिर अयोध्या मसले को लटकाया.कांग्रेस अपने शासन में लोगों के बीच दरार नहीं दीवार बनाती रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, बीजेपी कोई संकल्प लेती है, तो उसे सिद्ध करती है. गरीब-आदिवासी-पिछड़े, देश के लिए जीने वाले एक-एक व्यक्ति की मान मर्यादा, सामाजिक न्याय, बीजेपी की प्राथमिकता है. भाजपा ने झारखंड में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए दिन-रात काम किया.समाज के हर आदमी का गौरव बढ़ाया. हमारी सरकारें सेवा और समर्पित भाव से काम करती है.

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को उन्होंने भावी मुख्यमंत्री संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने आपकी खूब सेवा की है. एक बार फिर कमल का निशान देखकर बटन दबाइए और भाजपा सरकार बनाइए. ओबीसी आयोग की बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, उसको (ओबीसी आयोग) संवैधानिक दर्जा देने के लिए तब भी कोई पहल नहीं हुई जब आरजेडी के सहयोग से दिल्ली में कांग्रेस की सरकार चलती थी. ये बीजेपी की सरकार ही है जिसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया.

आजादी के बाद पांच दशक तक, देश की एक बड़ी आबादी से जुड़े मामलों की देखरेख के लिए अलग मंत्रालय तक नहीं था. प्रधानमंत्री ने कहा,इतना ही नहीं, आजादी के इतने वर्षों तक पिछड़ों के लिए, ओबीसी के लिए जो आयोग बना था, वो भी सिर्फ नाममात्र का था. अटल जी ने आदिवासी समाज को, पिछड़े, वंचित समाज को झारखंड दिया.और इसी कमिटमेंट के कारण उन्होंने पहली बार अलग से जनजातीय मंत्रालय बनाया ताकि जंगलों में रहने वाले हर साथी की समस्याओं का समाधान हो सके.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus