23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 07:18:11 Hrs
Republic Hindi Logo

झारखंड: रांची में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

By Republichindi desk | Publish Date: 10/4/2019 11:36:45 AM
झारखंड: रांची में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

न्यूज डेस्कः झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार सुबह पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई.  मुठभेड़ में झारखंड सीआरपीएफ के  दो जवान शहीद हो गए. इसके अलावा कई अन्य जवान गोली लगने से घायल हुए हैं. मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान किसी नक्सली के पकड़े या मारे जाने की कोई खबर नहीं है. नक्सलियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान जारी है. 

झारखंड पुलिस के एडीजी मुरारीलाल मीणा, डीआईजी रांची अमोल वेणुंकांत होमकर ने घटना की पुष्टि की है. उधर, घटना की जानकारी के बाद रांची एसएसपी और डीआईजी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. यह मुठभेड़ रांची से करीब 40 किमी की दूरी पर स्थित दश्म फॉल थाना क्षेत्र के जंगल में हुई. शहीद हुए जवानों की पहचान पलामू कुंद्री गांव निवासी अखिलेश राम,व रांची के चैनपुर राहे सोनाहातू ग्राम निवाली खंजन कुमार महतो है.

जगुआर हेडक्वार्टर में दी जाएगी अंतिम सलामी


दोनों शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को जगुआर के हेडक्वार्टर लाया जाएगा. जहां अंतिम सलामी के बाद पार्थिव शरीर को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा- सरकार हर पल शहीदों के परिजनों के साथ

जगुआर के जवानों के शहीद होने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर उनकी शहादत को सलाम किया है.  उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में हमारे दो जवान वीरगति को प्राप्त हुए.  उनकी शहादत को सलाम.  ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलवाद अंतिम सांसें गिन रहा है और हम इसे खत्म करके ही दम लेंगे.  सरकार हर पल शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है.

बता दे कि गुरुवार को ही झारखंड के मुख्यमंत्री ने रघुवर दास ने सिमडेगा और गुमला में एक जनसभाओं को संबोधित करते हुए चेतावनी भरे लहजे में  उग्रवादियों को सख्त संदेश दिया था  कि ‘समय देता हूं. सरेंडर कर दो. नहीं तो पाताल से ढूंढ़कर मारेंगे. ठीक इसके दूसरे दिन ही उग्रवादियों ने इस बड़ी घटना को अंजाम देकर एक प्रकार से सरकार के चुनौतियों का जवाब दिया है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus