24 जुलाई 2019, बुधवार | समय 03:15:59 Hrs
Republic Hindi Logo

श्रीलंका में मस्जिदों और दुकानों पर हमला के बाद सोशल मीडिया पर लगा प्रतिबंध

By Republichindi desk | Publish Date: 5/13/2019 11:50:25 AM
श्रीलंका में मस्जिदों और दुकानों पर हमला के बाद सोशल मीडिया पर लगा प्रतिबंध

रिपब्लिक डेस्क. श्रीलंका ने  मुसलमानों की दुकानों  और मस्जिदों पर पत्थरों से हमला किये जाने की घटना  के बाद देश में हिंसा ना फैले, इस बात का ध्यान रखते हुए सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा दिया है.मिली खबरों के अनुसार फेसबुक पर शुरू हुए एक विवाद के चलते रविवार को एक व्यक्ति के साथ मारपीट की गई, दर्जनों लोगों ने मस्जिदों और मुसलमानों द्वारा चलाए जा रहे स्टोर पर पत्थर बाजी की.

अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने विवाद का कारण बनी फेसबुक पोस्ट करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान 38 वर्षीय अब्दुल हमीद मोहम्मद हसमर के तौर पर हुई है. इस पोस्ट में आरोपी व्यक्ति ने लिखा था कि एक दिन तुम रोओगे. लोगों का कहना है कि इसी पोस्ट के कारण हिंसा हुई है.  पुलिस सूत्र का कहना है कि अधिकारियों ने कुलियापितीय और दुम्मलासुरिया क्षेत्र के पास से एक समूह को गिरफ्तार किया गया है.सेना के प्रवक्ता सुमिथ अतापत्तु का कहना है कि जहां से लोगों के समूह को गिरफ्तार किया गया है, वहां लोग गिरफ्तार आरोपी को रिहा करने की मांग कर रहे थे. स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने बीती रात से कर्फ्यू लगा दिया है. 

बता दें श्रीलंका में हिंसा की ये खबर 21 अप्रैल को ईस्टर संडे पर हुए बम धमाकों के बाद आई है. उस दिन हुए बम धमाकों में चार पांच सितारा होटलों और तीन चर्चों को निशाना बनाया गया था. जिसमें 250 लोगों की मौत हो गई थी. तभी से मुस्लिम समूहों का कहना है कि उन्हें देशभर से लोगों को प्रताड़ित करने की दर्जनों शिकायतें मिल रही हैं. वहीं अन्य समुदायों का कहना है कि वह डरे हुए हैं, क्योंकि सरकार हमलों को नहीं रोक पाई है. अभी तक सभी संभावित आतंकियों को भी नहीं पकड़ा गया है.
 
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus