21 नवम्बर 2019, गुरुवार | समय 15:52:57 Hrs
Republic Hindi Logo

Wimbledon 2019: फेडरर ने रचा इतिहास, लगायी सेंचुरी

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 7/11/2019 12:26:12 PM
Wimbledon 2019: फेडरर ने रचा इतिहास, लगायी सेंचुरी

रिपब्लिक डेस्क: रोजर फेडरर ने एक और इतिहास रचते हुए विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. ग्रास कोर्ट के बादशाह स्विट्जचरलैंड के रोजर फेडरर ने विबंलडन के क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करके अगले दौरे में प्रवेश कर लिया और इसी के सा‌थ उन्होंने विबंलडन में अपनी 100वीं जीत हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. ग्रास कोर्ट पर जीत का शतक लगाने वाले फेडरर दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. क्वार्टर फाइनल में फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को 4-6, 6-1, 6-4, 6-4 से हराया.

हालांकि पहले सेट में जापानी खिलाड़ी ने फेडरर को कड़ी चुनौती दी और पहला सेट अपने नाम कर लिया, लेकिन अनुभवी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी और उसे अपने नाम करके मुकाबला बराबर कर दिया. इसके बाद फेडरर ने जापनी खिलाड़ी को मैच में वापसी करने का काेई मौका ही नहीं दिया और अगले दो सेट जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

फ़ेडरर-नडाल के बीच सेमीफाइनल

फ़ेडरर ने ये मैच जीतकर 13वीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. सेमीफाइनल में फ़ेडरर का मुकाबला उनके चिर प्रतिद्वंदी स्पेन के राफेल नडाल से होगा. टेनिस प्रेमियों के लिए हमेशा ही ये 'ड्रीम मैच' रहा है क आज तक दोनों के बीच जब भी मुकाबला हुआ है, फैंस के लिए ये हमेशा ही यादगार रहा है. नडाल ने अपने क़्वार्टर-फाइनल मुकाबले में अमेरिका के सैम क्वेरी को 7-5, 6-2, 6-2 से सीधे सेटों में हरा दिया.

जोकोविच भी सेमीफाइनल में

वर्ल्ड नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. जोकोविच का यह नौवां सेमीफाइनल मुकाबला होगा. क़्वार्टर-फाइनल में जोकोविच ने स्पेन के डेविड गॉफिन को 6-4, 6-0, 6-2 से हरा दिया. जोकोविच का सेमीफाइनल में मुकाबला स्पेन के रॉबर्ट बॉतिस्ता से होगा. जोकोविच का ये 36वां ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल मैच होगा. नोवाक ने भी इस जीत के साथ रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया है. उनकी की ये विंबलडन में 70वीं जीत है और ऐसा करने वाले ओपन एरा के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus