21 अगस्त 2019, बुधवार | समय 13:57:18 Hrs
Republic Hindi Logo

पीएम मोदी ने इमरान को नहीं दिया न्यौता तो पाकिस्तान ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

By Republichindi desk | Publish Date: 5/28/2019 4:14:14 PM
पीएम मोदी ने इमरान को नहीं दिया न्यौता तो पाकिस्तान ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

न्यूज डेस्कः  लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. हालांकि, इस बार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देश पाकिस्तान को आमंत्रित नहीं किया गया है. समारोह में बिमस्टेक देशों को आमंत्रित कर पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सख्त संदेश दे दिया है. बिमस्टेक (बहु-क्षेत्रीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी पहल) में बांग्लादेश, भारत, म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड, भूटान और नेपाल शामिल हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी की जीत के बाद फोन पर बधाई देते हुए दोनों देशों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की इच्छा व्यक्त की थी लेकिन इसके बावजूद पीएम मोदी ने इमरान खान को आमंत्रित नहीं किया. नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में न्यौता नहीं मिलने पर पाकिस्तान ने अपनी शर्मिंदगी छिपाने की कोशिश की है. पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके देश की 'आंतरिक राजनीति' उन्हें अपने पाकिस्तानी समकक्ष को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने की इजाजत नहीं देती. सरकारी प्रवक्ता ने घोषणा करते हुए कहा कि सरकार ने प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में बिमस्टेक देशों के नेताओं को आमंत्रित किया है. पाकिस्तान बिमस्टेक समूह का सदस्य नहीं है.

मालूम हो कि पिछली बार मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मौजूदगी ने दोनों देशों के रिश्तों में नई शुरुआत की उम्मीदें जगाई थीं लेकिन सारी उम्मीदें चकनाचूर हो गईं. फरवरी महीने में हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के रिश्तों में तनाव चरम पर पहुंच गया.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी  मिले मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और चुनावी जीत पर उनसे आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी ने मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में कहा, 'प्रणब दा से मुलाकात हमेशा अनुभव को बढ़ाने वाली होती है । उनका ज्ञान और उनकी सोच अतुलनीय है. वे एक ऐसे राजनेता हैं जिन्होंने हमारे देश के लिये बड़ा योगदान दिया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुलाकात के दौरान आज उनसे आशीर्वाद लिया. गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने चुनाव में 303 सीटें जीती हैं.बीजेपी नीत राजग को 350 से अधिक सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं, प्रणब मुखर्जी को मोदी नीत सरकार की सिफारिश पर कुछ महीने पहले भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus