25 मार्च 2019, सोमवार | समय 11:13:47 Hrs
Republic Hindi Logo

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी, 9 लोगों की मौत, कई घायल

By Republichindi desk | Publish Date: 3/15/2019 12:08:38 PM
न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी, 9 लोगों की मौत, कई घायल

रिपब्लिक डेस्क : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में 14 मार्च की दोपहर नमाज के दौरान गोलीबारी से 9 लोगों की मौत हो गई और बहुत लोग घायल हो गये.मिली जानकारियों के अनुसार, हमले में 9 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस घटना के हमलावर को पकड़ने की तलाश में जुटी हुई है. शहर को बंद कर दिया गया है, कोई भी व्यक्ति शहर के अंदर या शहर से बाहर नहीं जा सकता.


पुलिस ने बयान में कहा, क्राइस्टचर्च में एक हमलावर सक्रिय है जिसके कारण हालात गंभीर हैं और तेजी से बदल रहे हैं. बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी 14 मार्च को क्राइस्टचर्च में होने वाले टेस्ट मैच के लिए यहां पर आई हुई है. टीम के सदस्य गोलीबारी से सुरक्षित बच गए. ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्टर मोहम्मद इस्लाम ने बताया कि टीम के सदस्य मस्जिद से बच निकले.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया कि पूरी टीम को बस में बिठाकर मस्जिद लाया गया था और जब गोलीबारी हुई, तब टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी. उन्होंने एएफपी से कहा, वे सुरक्षित हैं लेकिन वे सदमे में हैं. हमने टीम से होटल में रहने को कहा है. खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह डरावना अनुभव था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे.उन्होंने कहा, पूरी टीम गोलीबारी से बच गई. डराने वाला अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए.

आयुक्त माइक बुश ने कहा कि गोलीबारी के कारण शहर के सभी स्कूलों को लॉकडाउन कर दिया गया है.उन्होंने कहा, पुलिस मध्य क्राइस्टचर्च में मौजूद लोगों से सड़कों से हटने और किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि दिखने पर उसकी सूचना देने की अपील करती है.


 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus