17 जुलाई 2019, बुधवार | समय 12:50:29 Hrs
Republic Hindi Logo

इस मुद्दे पर पीएम मोदी के समर्थन में साथ खड़ी नजर आयी कांग्रेस

By Republichindi desk | Publish Date: 1/4/2019 2:43:35 PM
इस मुद्दे पर पीएम मोदी के समर्थन में साथ खड़ी नजर आयी कांग्रेस

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की अफगानिस्तान नीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाया था. इस पर सत्ताधारी बीजेपी और और विपक्षी कांग्रेस ने एक स्वर में विरोध दर्ज किया है. बीजेपी के महासचिव राम माधव ने कहा कि अफगानिस्तान में भारत के विकास कार्य के लिए युद्धग्रस्त देश के लोग उन्हें धन्यवाद देते नहीं थकते हैं. वहीं कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने सरकार से कहा कि वह अमेरिका को याद दिलाए कि भारत ने किस हद तक अफगानिस्तान की मदद की है.

पटेल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति का आशय और टोन एकदम गलत है.उन्होंने ट्वीट करके उम्मीद जताई कि हमारी सरकार इस पर कड़ा रुख अख्तियार करेगी.साथ ही अमेरिका को याद दिलाएगी कि भारत ने अफगानिस्तान में क्या-क्या किया है.

गौरतलब है कि बड़बोलेपन के लिए बदनाम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बिल्कुल बेबुनियाद आधार पर भारत की अफगानिस्तान नीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में लाइब्रेरी बनवा रहे हैं. मोदी की तरफ से उन्हें यह सूचना मिलने का हवाला देते हुए भारत समेत अन्य देशों की अफगान नीति का मजाक उड़ाया है.

हालांकि, हकीकत यह है कि न तो भारत ने अभी तक अफगानिस्तान में कोई लाइब्रेरी बनाई है और न ही प्रधानमंत्री मोदी ने इस बारे में कभी ट्रंप को सूचना दी है. भारत अफगानिस्तान में विकास कार्यो को चलाने वाला इस क्षेत्र का सबसे बड़ा देश है, जो अभी तक वहां तीन अरब डालर की लागत से सड़क निर्माण से लेकर संसद भवन तक और अस्पतालों से लेकर सिंचाई परियोजना लगाने का काम कर रहा है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus