15 दिसम्बर 2019, रविवार | समय 18:33:47 Hrs
Republic Hindi Logo

अफगानिस्तानः बारुदी सुरंग फटने से 8 बच्चे सहित 15 लोगों की मौत

By Republichindi desk | Publish Date: 11/28/2019 12:42:01 PM
अफगानिस्तानः बारुदी सुरंग फटने से 8 बच्चे सहित 15 लोगों की मौत

रिपब्लिक डेस्कः उत्तरी अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत  में एक बारूदी सुरंग के फटने से 8 बच्चे सहित 15 लोगों की मौत हो गई. उक्त मामले की जानकारी एक सरकारी अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि एक वाहन के गुजरने से बारुदी सुरंग में हुए विस्फोट के कारण ये हादसा हुआ. इस विस्फोट में मरने वालों में 6 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल है. हालांकि अब तक किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

उक्त मामले में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि बुधवार को शाम लगभग 5 बजे एक कार तालिबानी आतंकवादियों द्वारा लगाई गई बारुदी सुरंग के ऊपर से गुजरी और धमाका हो गया. इस हादसे में 15 नागरिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. यह भी साफ नहीं हो पाया है कि क्या यह सोच कर किया गया हमला था या नहीं. हालांकि इस क्षेत्र में तालिबानी आतंकियों और अमेरिका समर्थित अफगान सैन्य बलों के बीच अक्सर टकराव होता है.

बता दें कि अफगान नागरिक 28 सितंबर को संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव के 19 अक्टूबर तक आने की उम्मीद थी. लेकिन परिणामों की अब तक प्रतीक्षा कर रहे हैं. इस चुनाव में वर्तमान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला के बीच कड़ी टक्कर है. चुनाव में डाले गए मतों की पुन:गणना तकनीकी खामियों और दोनों उम्मीदवारों के बीच आरोपों प्रत्यारोपों की वजह से बाधित हो गई.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus