20 फरवरी 2019, बुधवार | समय 17:51:37 Hrs
Republic Hindi Logo

अमेरिका में ट्रंप नामक बच्चा बना विरोध का प्रतीक

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 2/7/2019 1:08:05 PM
अमेरिका में ट्रंप नामक बच्चा बना विरोध का प्रतीक

वाशिंगटन: ट्रंप सरनेम होने की वजह से कभी बच्चे उसे परेशान करते थे. इसी सरनेम के कारण उसे स्कूल छोड़ने के लिए बाध्य होना पड़ा. अब उसने एक ऐसा काम कर दिया कि अमेरिकी जनता उसे हीरो मान रही है. अब लोगकह रहे हैं, अमेरिका में यह ट्रंप सबसे अच्छा है. आजकल ट्रंप नामक यह लड़का अमेरिका में सुर्खियों में हैं. अमेरिकी सोशल मीडिया में जोशुआ ट्रंप नामक बच्चा छा गया है. इसके पीछे वजह भी कम रोचक नहीं. हुआ यह कि जोशुआ ट्रम्प नाम के 11 साल के एक लड़के को राष्ट्रपति डोनाल्डव ट्रंप ने अपनी स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन कार्यक्रम के दौरान वह सो गया.

अब अमेरिकी सोशल मीडिया पर जोशुआ को हीरो की तरह पेश किया जा रहा है. दरअसल ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ वार्षिक संबोधन में राष्ट्रपति, प्रथम महिला और कांग्रेस के 535 सदस्य किसी भी मेहमान को आमंत्रित कर सकते हैं. इस दौरान राष्ट्रपति अपनी उपलब्धियों और आगामी लक्ष्यों के बारे में बताते हैं.

नाम की वजह से स्कूल छोड़ना पड़ा

ट्रंप सरनेम होने की वजह से जोशुआ के साथ पढ़ने वाले बच्चे उसे परेशान करते थे, जिसके बाद मेलानिया ट्रंप ने जोशुआ ट्रंप को 'स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच' कार्यक्रम में आमंत्रित किया था. बच्चों द्वारा परेशान करने की वजह से जोशुआ को स्कूल छोड़ना पड़ा था. जोशुआ ट्रंप के माता-पिता ने बताया कि ट्रंप सरनेम होने की वजह से उसके साथी उसे 'इडियट' और 'स्टुपिड' कहकर चिढ़ाते थे. उन्होंने उसे स्कूल से निकाल लिया, लेकिन एक साल बाद जब वह लौटा तो छात्रों ने ऐसा करना जारी रखा. इसके बाद उसकी मां ने उसके लिए एक नई बस का इंतजाम किया, लेकिन पहले ही दिन ड्राइवर ने उससे उसके नाम के बारे में पूछा. जोशुआ उन 13 लोगों में था जिसे अमेरिका की फर्स्ट लेडी ने आमंत्रित किया.

तसवीर हुई वायरल

अपनी स्पीच के दौरान जिस वक्त डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने का अपना वादा दोहरा रहे थे उस वक्त जोशुआ ट्रंप झपकी लेते हुए नजर आया. एक शख्स ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया और इसे शेयर करते हुए लिखा-जोशुआ ट्रंप राज का राज. एक यूजर ने लिखा- जोशुआ ट्रंप एक मात्र अच्छा ट्रंप है. कई लोगों ने जोशुआ ट्रंप की तस्वीर शेयर करते हुए दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दी. जैफरी इवन गोल्ड ने ट्वीट करके लिखा, राष्ट्रपति ट्रंप के स्टेट ऑफ द यूनियन के दौरान हम सब जोशुआ ट्रंप बन गए थे.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus