25 मार्च 2019, सोमवार | समय 11:02:04 Hrs
Republic Hindi Logo

आतंक पर दुनिया की आंखों में धूल झोंक रहा है पाकिस्तान

By Republichindi desk | Publish Date: 3/9/2019 11:54:33 AM
आतंक पर दुनिया की आंखों में धूल झोंक रहा है पाकिस्तान

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने रवीश कुमार ने मीडिया को संबोधित किया और एक बार फिर से पाकिस्तान पर हमला बोला. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान अगर दावा करता है कि उसके पास भारत के दूसरे फाइटर प्लेन को गिराने का वीडियो है, तो वह इसे दिखाता क्यों नहीं है. आतंक के मुद्दे पर भी पाक दुनिया की आखों में धूल झोंक रहा है.

भारत सरकार की ओर से रवीश कुमार ने कहा कि अगर पाकिस्तान 'नया पाकिस्तान' का दावा करता है तो उसे आंतकी संगठनों के खिलाफ नया एक्शन दिखाना चाहिए. भारत के खिलाफ एफ-16 विमान का इस्तेमाल करके पाकिस्तान बेनकाब हो गया है. भारत का दूसरा विमान गिराने का पाकिस्तान का दावा झूठा है. पाकिस्तान को आतंकियों पर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए. भारत ने एफ-16 गिराने के सबूत दिए हैं तो वह क्यों नहीं दे रहा है. वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता की तरह काम कर रहा है.

भारत ने अमेरिका से कहा है कि वह इस बात की जांच करे कि एफ-16 का भारत के खिलाफ इस्तेमाल करना बिक्री के नियमों और शर्तों के अनुसार है या नहीं. यदि पाकिस्तान दावा करता है कि वह नई सोच वाला नया पाकिस्तान है तो उसे आतंकी समूहों और सीमापार आतंकवाद के खिलाफ नया एक्शन दिखाना चाहिए. यह खेदजनक है कि पाकिस्तान अभी भी जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा हमले के पीछे होने के दावे से इनकार कर रहा है.

रवीश कुमार ने कहा, 'पाकिस्तान के विदेश मंत्री का कहना है कि उन्होंने (जेईएम) ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली. इसमें कुछ भ्रम है क्या पाकिस्तान जेएम का बचाव कर रहा है?' नीरव मोदी के सवाल पर उन्होंने कहा, 'नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. हम उसकी ब्रिटेन में उपस्थिति को लेकर अवगत हैं. यह (प्रत्यर्पण अनुरोध) उनके (यूके सरकार) विचार के तहत है.

रवीश कुमार ने कहा कि हमारा सिर्फ एक विमान नष्ट हुआ है.पाकिस्तान जो दावा कर रहा है कि हमारे दो विमान नष्ट हुए हैं, वह पूरी तरह से झूठ है. मीडिया को संबोधित करते हुए रवीश कुमार ने कहा कि हमारा सिर्फ एक विमान नष्ट हुआ है. पाकिस्तान जो दावा कर रहा है कि हमारे दो विमान नष्ट हुए हैं, वह पूरी तरह से झूठ है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus