20 अगस्त 2019, मंगलवार | समय 21:54:17 Hrs
Republic Hindi Logo

विदेशी बच्ची ने पीएम मोदी को लिखा खत

By Republichindi desk | Publish Date: 6/3/2019 10:48:58 AM
विदेशी बच्ची ने पीएम मोदी को लिखा खत

रिपब्लिक डेस्क : 11 साल की एलिजा वानात्को नाम की पोलिश बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर को खत लिखकर भारत लौटने में मदद करने की गुहार लगाई है. आपको बता दें एलिजा को उसकी मां के वीजा में गड़बड़ियों के चलते ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था.

एलिजा ने अपने और अपनी मां के भारत वापस लौटने में मदद की मांग करते हुए लिखा, मेरी मां 24 मार्च 2019 को भारत में फिर से प्रवेश नहीं कर सकीं, एक छोटी सी यात्रा के बाद और हमें ज्यादा दिनों तक रुकने के कारण ब्लैकलिस्ट कर दिया गया. एलिजा के इस खत  तो उसकी मम्मी मार्ता कोटलार्स्का ने शेयर किया है.
एलिजा ने आगे लिखा हैं, मैं अब अपनी मां के साथ हूं लेकिन मुझे भारत में अपने जीवन की याद आती है. मैं भारत जानने वाली हर चीज से खुद को बहुत दूर महसूस करती हूं.

भारतीय नहीं होने के बावजूद, वह इसे अपना घर कहती है. मुझे अपने स्कूल में पढ़ना है जो गोवा में है. मैं और मेरी मां भारत में वापस आकर अपनी पुरानी और खुशनुमा जिंदगी फिर से जीना चाहती है. ऐसा लगता है कि सब कुछ बस फिर से नष्ट हो गया है. मैं शिव और नंदादेवी से हमारी मदद करने की प्रार्थना करती हूं और मैंने आपको ये पत्र लिखने का फैसला किया है क्योंकि आप सबसे शक्तिशाली व्यक्ति हैं जो हमें भारत मेरे घर वापस आने में मदद कर सकते हैं. कृपया हमारी मदद करें. और हमें इस ब्लैकलिस्ट से हटा दें.

एलिजा की मम्मी मार्ता एक पोलिश कलाकार और फोटोग्राफर हैं, जो कि भारत में बी 2 बी वीजा पर रह रहीं थी. उन्हें उत्तराखंड में विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय द्वारा ज्यादा दिनों तक किसी गलतफहमी की वजह ज्यादा दिनों तक रुकने के लिए ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus