17 जून 2019, सोमवार | समय 23:14:14 Hrs
Republic Hindi Logo

बीजेपी की जीत पर अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने दी मोदी को बधाई

By Republichindi desk | Publish Date: 5/23/2019 4:18:41 PM
बीजेपी की जीत पर अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने दी मोदी को बधाई

न्यूज डेस्कः लोकसभा चुनाव में मतगणना में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चीन, जापान और इज़राइल, श्रीलंका समेत कई देशों के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी मोदी लहर की बदौलत दोबारा सत्ता में वापसी करने वाली है. सुबह शुरू हुई मतगणना के शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े (272 सीट) को पार कर गई है जबकि कांग्रेस 51 सीटों पर आगे चल रही है.

गौरतलब है कि पिछले चुनाव में बीजेपी नीत राजग को 543 सदस्यीय लोकसभा में 343 सीटें हासिल हुई थी.वहीं बीजेपी को अकेले 282 से ज्यादा सीटें हासिल हुई थी.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सबसे अनोखे तरीके से हिन्दी में ट्वीट कर मोदी को शुभकामनाएं दी.उन्होंने कहा मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी आपकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं. हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे. बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त.

वहीं, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने भी मोदी को बधाई दी है.  उन्होंने ट्वीट किया कि आपकी जीत और आपके नेतृत्व में लोगों के दोबारा भरोसा जताने पर बधाई. श्रीलंका भविष्य में भारत के साथ नजदीकी एवं रचनात्मक संबंध जारी रखने के प्रति आशान्वित है.

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने श्री मोदी को बधाई दी और कहा कि मैं लोकसभा चुनाव 2019 में भारी जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं. मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.मैं उनके साथ निकटता के साथ काम करने की आशा रखता हूं.

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी मोदी को बधाई दी है. श्री विक्रमसिंघे ने ट्वीट किया कि चुनावों में फिर शानदार प्रदर्शन पर नरेंद्र मोदी को बधाइयां.हम आपके साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी जबरदस्त बहुमत मिलने पर भारतीय प्रधानमंत्री को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि जबरदस्त बहुमत मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई. अफगानिस्तान की सरकार और जनता को दक्षिण एशिया में क्षेत्रीय सहयोग, शांति और समृद्धि के लिए दोनों देशों के बीच निकट सहयोग प्रगाढ़ होने की उम्मीद है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus