17 जून 2019, सोमवार | समय 22:17:10 Hrs
Republic Hindi Logo

विश्व कप में वापसी करना चाहते थे डीविलियर्स, मिली दुत्कार

By Republichindi desk | Publish Date: 6/6/2019 1:42:30 PM
विश्व कप में वापसी करना चाहते थे डीविलियर्स, मिली दुत्कार

स्पोर्ट्स डेस्कः विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका खराब फॉर्म से जूझ रही है. टीम को शुरुआती तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और और यह सिलसिला जल्द नहीं टूटा तो दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से जल्द ही बाहर हो जायेगी. इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार खिलाड़ी डिवियर्स को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है डिविलियर्स ने वर्ल्ड  कप के लिए रिटायरमेंट से वापसी का ऑफर दिया था. हालांकि दक्षिण अफ्रीका टीम मैनेजमेंट ने उनका ऑफर ठुकरा दिया.

क्रिकेट सूत्रों ESPNcricinfo के अनुसार, डिविलियर्स ने मई में यह पेशकश की थी.

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेंसिस, कोच ओटिस गिब्सिन और चयनकर्ता संयोजक लिंडा जोंदी से कहा था कि वह वापसी करने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें  बताया गया कि ऐसा संभव नहीं है. ESPNcricinfo ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि डिविलियर्स की दरख्वागस्ता पर ‘विचार तक नहीं किया गया.’

ऐसा सामने आ रहा है कि दो वजहों से एबी डिविलियर्स की पेशकश ठुकरा दी गई. चूंकि डिविलियर्स वर्ल्डै कप से ठीक एक महीने पहले, मई 2018 में रिटायर हुए थे इसलिए वह चयन शर्तों के हिसाब से दौड़ से बाहर हो गए. अगर डिविलियर्स चुने जाते तो यह उन खिलाड़ियों के साथ अन्या य होता जो उनकी गैर-मौजूदगी में अच्छाई प्रदर्शन करते आ रहे हैं.

इन हालातों में कई दक्षिण अफ्रीकी प्रशंसक यह मांग कर रहे थे कि एबी डिविलियर्स को फौरन वापस बुलाया जाए. आपको बता दें कि डिविलियर्स ने अपने वनडे कॅरिअर में 53.50 के औसत से 9,577 रन बनाए हैं. उनके नाम विश्वर क्रिकेट में सबसे तेज 100, 150 रन बनाने का रिकॉर्ड है. इस साल IPL में भी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus