24 अगस्त 2019, शनिवार | समय 02:09:49 Hrs
Republic Hindi Logo

मुंबई की जहांगीर आर्ट गैलरी में लगी पैराडाइस लास्ट पेंटिंग प्रदर्शनी

By Republichindi desk | Publish Date: 5/8/2019 6:15:33 PM
मुंबई की जहांगीर आर्ट गैलरी में लगी पैराडाइस लास्ट पेंटिंग प्रदर्शनी

न्यूज डेस्कः प्रसिद्ध चित्रकार "हरेराम दास" और "दीपा दास" की पेंटिंग एग्जीबिशन का उद्घाटन मंगलवार को मुम्बई के जहाँगीर आर्ट गैलरी में की गयी है. इस प्रदर्शनी में मुख्य अतिथि के रुप में  "पद्मश्री ऐ. के. बीर", "पराग छापेकर" और फ़िल्म निर्देशक "राज वर्मा" मौजूद थे.  यह प्रदर्शनी 7 मई  से 13 मई  तक चलेगी.

पद्मश्री ए. के. बीर ने सभी चित्रों का मूल्यांकन करते हुए बताया कि यह एग्जीबिशन नई श्रृंखला का अनावरण करेगा जो सभी जीवित प्राणियों पर प्राकृतिक विकास के प्रचलित बुरे प्रभावों और बचपन के स्मरण के प्रतिबिंब दोनों का संकेत दे रहा है साथी ही बचपन की खूबसूरत मासूमियत का पलों को  भी दिखाया है. 

वहीं हरेराम दास और दीपा दास ने कहां कि प्रदर्शनी में लगाये गये सभी चित्र काफी आकर्षक हैं, इन दोनों ने अपनी इस प्रतिभा से ये साबित कर दिया है कि ये पेटिंग्स भविष्य में महत्वपूर्ण साबित होगी, क्योंकि आज का का युवा पीढ़ी पूरी तरह से मोबाइल प्रेमी हो गयी है, इस वजह से वो इस प्रकार की प्रदर्शनियों में अपना योगदान देना नही चाहते, उन्हें लगता है इस डिजिटल समय में डिजिटल तस्वीरों की महत्व ज्यादा है, लेकिन कहीं न कहीं वे ऐसे महत्वपूर्ण चीज़ों से दूर होते जा रहे है.

बता दे कि एच.आर. दास और  दीपा दास काफी समय से भारत और विदेशों में विभिन्न प्रदर्शनियों के माध्यम से अपनी कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी सौंदर्यपूर्ण और प्रफुल्लित करने वाली "बुल" श्रृंखला ने पूरे कला क्षेत्र के आंतरिक मन में एक मूल्यवान स्थान प्राप्त कर लिया है.बताया गया कि गूगल में  सर्च करने पर एच. आर. दास और दीपा दास का नाम लिखते ही उनके बहुत सी तस्वीर नजर आती है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus