24 अगस्त 2019, शनिवार | समय 16:44:38 Hrs
Republic Hindi Logo

नहीं रहे मशहूर स्टंट डॉयरेक्टर और सुपरस्टार अजय देवगन के पिता वीरू देवगन

By Republichindi desk | Publish Date: 5/27/2019 4:20:07 PM
नहीं रहे मशहूर स्टंट डॉयरेक्टर और सुपरस्टार अजय देवगन के पिता वीरू देवगन

रिपब्लिक डेस्क :  बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर स्टंट डॉयरेक्टर और सुपरस्टार अजय देवगन के पिता वीरू देवगन अब इस दुनिया में नहीं रहे. आज सुबह ही वीरू देवगन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. मिली जानकारियों के अनुसार वीरू देवगन पिछले कई दिनों से बीमार थे. मुंबई के सांताक्रूज हॉस्पिटल में एडमिट वीरू देवगन की कार्डियाक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर बताया कि वीरू देवगन का निधन सुबह मुंबई में हुआ. आज शाम 6 बजे मुंबई के विले पार्ले में वीरू देवगन का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

आपको बता दें वीरू देवगन ने बॉलीवुड फिल्मों में एक्टर, डायरेक्टर, राइटर, प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम किया था. उन्होंने अपने करियर में करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया था. वीरू देवगन ने 1994 दिलवाले, हिम्मतवाला 1983 और 1988 में शहंशाह जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए एक्शन सीन डायरेक्ट किए थे.

वीरू देवगन 14 साल की छोटी सी उम्र में ही 1957 में बॉलीवुड का सपना देकर अमृतसर से भागकर मुंबई आ गए थे. बिना टिकट ट्रेन में सफर करने की वजह से वीरू देवगन को हफ्ते भर जेल में गुजारने पड़े थे. वीरू देवगन आये थे हीरो बनने लेकिन शुरुआती दिनों के स्ट्रगल के बाद उन्होंने अपना इरादा बदल दिया. कारपेंटर से लेकर एक्शन डायरेक्टर तक का शानदार सफर तय करने वाले वीरू देवगन ने अपने करियर में करीब 3 दर्जन से ज्यादा फिल्मों में स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया. उन्होंने बेटे अजय देवगन की फिल्म हिंदुस्तान की कसम (1999) का निर्देंशन भी किया था. वीरू देवगन ने अजय की सुपरहिट फिल्म फूल और कांटे के  दमदार एक्शन सीक्वेंस को डायरेक्ट किया था.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus