24 अगस्त 2019, शनिवार | समय 16:45:28 Hrs
Republic Hindi Logo

बॉलीवुड के जग्गू दादा की कहानी बहुत फिल्मी है

By Republichindi desk | Publish Date: 2/1/2019 3:02:01 PM
बॉलीवुड के जग्गू दादा की कहानी बहुत फिल्मी है

 रिपब्लिक डेस्क-आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे एक्टर के बारे में जिन्हें दुनिया जग्गू दादा और भीडू के नाम से जानती हैं. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के सीनियर एक्टर और टाइगर श्रॉफ के पापा जैकी श्रॉफ की.बॉलीवुड के जग्गू दादा की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है. छोटे-मोटे रोल से करियर शुरू करनेवाले जैकी दादा ने 36 सालों में लगभग 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है.


1 फरवरी 1957 को लातूर में जन्में जग्गू दादा के पिता हरिभाई श्रॉफ गुजराती थे और मां हरूनिसा तुर्की की रहने वाली थीं. जैकी का पूरा नाम जयकिशन काकूभाई श्रॉफ है.जैकी श्रॉफ ने फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग भी की थी, जिसे देखकर उस वक्त के सुपरस्टार देव आनंद ने उन्हें अपनी फिल्म स्वामी दादा में रोल दिया था. लेकिन जैकी की बतौर लीड एक्टर फिल्म सुभाष घई की हीरो थी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई.साल 1986 में जैकी ने कर्मा फिल्म की जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की और ये उस वक्त की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुर्ई.

यह भी देखें-

जैकी की प्रोफेशनल लाइफ में जितना स्ट्रगल रहा उससे ज्यादा उनकी लव लाइफ रही.जब आयशा केवल 13 साल की थी तभी जैकी को उनसे पहली नजर में ही प्यार हो गया था. लेकिन प्रॉब्लम ये थी कि जैकी पहले से एक रिलेशन में थे और उनकी गर्लफ्रेंड स्टडी के लिए अमेरिका गई हुई थी. आयशा ने लैटर लिखकर जैकी की गर्लफ्रेंड को सारी बात बताई. कई साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 1987 में शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ हैं.

साल 1989 में आई फिल्म परिंदा ने जैकी के करियर को नई ऊंचाई दी और उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड  दिया गया. फिल्म 1942 अ लव स्टोरी और रामगोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला के लिए जैकी श्रॉफ को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड  भी मिल चुका है.

पिछले सालों में जैकी ने हैप्पी न्यू ईयर, धूम 3 और ब्रदर्स जैसी फिल्में भी की हैं.डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सुभाष घई ने जयकिशन काकुभाई श्रॉफ को जैकी श्रॉफ के नाम से इंडस्ट्री में हिट बनाया. रिपब्लिक परिवार की तरफ से जग्गू दादा को वैरी वैरी हैप्पी बर्थडे.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus