23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 06:34:38 Hrs
Republic Hindi Logo

गहने बेचकर गुजारा कर रही एक्ट्रेस नुपुर अलंकार

By Republichindi desk | Publish Date: 10/9/2019 1:52:39 PM
गहने बेचकर गुजारा कर रही एक्ट्रेस नुपुर अलंकार

रिपब्लिक डेस्कः कई बार टीवी और ग्लैेमर की दुनिया में एक्टर्स को अलग-अलग परिस्थितियों से जूझना पड़ता है. स्थिति कभी-कभी बद से बदतर भी हो जाती है. ऐसा ही कुछ फिलहाल टीवी की प्रसिद्ध एक्ट्रेस नुपुर अलंकार के साथ हो रहा है, जो कि इस समय काफी परेशानियों से जूझ रही हैं. यहां तक कि उन्हें गहने बेच कर गुजारा करना पड़ रहा है. 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' और 'स्वरागिनी' जैसे कई सीरियल्स में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस नुपुर अलंकार टीवी का एक जानामाना नाम हैं. लेकिन आज उन पर कुछ ऐसी मुसीबत आ पड़ी है कि उन्हें अपने गहने बेच कर घर का खर्च चलाना पड़ रहा है.

बता दें कि नुपुर अलंकार पर यह मुसीबत बैंक की धोखाधड़ी के कारण आई है. बीते 24 सितंबर को भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक को नोटिस जारी किया था. आरबीआई ने बैंक पर छह महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं जिसके बाद अब पीएमसी बैंक कोई नया लोन जारी नहीं कर सकता है. यही नहीं बैंक का कोई ग्राहक 25,000 रुपये से ज्यादा की रकम नहीं निकाल सकता है. नूपुर के बैंक अकाउंट्स इसी बैंक में हैं. इस वजह से वो इस परेशानी की शिकार हुई हैं.

एक इंटरव्यू में नुपुर ने कहा, 'मैं बड़े आर्थिक संकट से जूझ रही हूं. मेरे अन्य  बैंकों में भी खाते थे, जिसे मैंने कुछ साल पहले ही इस बैंक में ट्रांसफर कर लिया था. मैं बस इतना जानती हूं कि मेरा परिवार और मेरी अब तक की जमा पूंजी पूरी तरह बंद पड़ गई है.'

नुपुर ने आगे कहा, 'हमारे पास घर में कोई पैसा नहीं है और हमारे अकाउंट पूरी तरह से बंद हो गए हैं. इसलिए मेरे पास गहने बेचने के अलावा कोई चारा नहीं है. यहां तक की मैंने अपने साथ के एक्टरर से 3000 रुपये उधार लिए हैं, जबकि एक साथी में मुझे आने-जाने के लिए 500 रुपये दिए. अभी तक मैं दोस्तों से 50,000 का कर्ज ले चुकी हूं. हमें पता ही नहीं है कि क्या  होगा और मैं डरी हुई हूं कि कहीं मेरा पूरा पैसा चला न जाए.' बता दें कि नुपुर 'फुलवा', 'दिया और बाती हम' जैसे सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus