23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 05:57:37 Hrs
Republic Hindi Logo

मसूद ने अपनी गंभीर बिमारी के कारण भाई को सुपूर्द किया अपना आतंकी काम

By Republichindi desk | Publish Date: 9/10/2019 2:30:48 PM
मसूद ने अपनी गंभीर बिमारी के कारण भाई को सुपूर्द किया अपना आतंकी काम

रिपब्लिक डेस्कः भारत पर आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान ने मशहूर आतंकी मसूद अजहर को रिहा तो कर दिया लेकिन पाक को वहां से भी निराशा ही हाथ लगी. एक रिपोर्ट की माने तो मसूद अजहर को लेकर ये खबरें आ रही है कि उसकी हालत सही नहीं है. मसूद एक गंभीर बिमारी से जूझ रहा है.बताया जा रहा है कि उसे किडनी संबंधित गंभीर बिमारी है जिसके कारण उसने अपने आतंक संबधिकत कार्यों को अपने भाई को सौंप दिया है. ऐसे में उसका भाई अब्दुल रऊफ असगर इन दिनों जैश का इंचार्ज है.

बता दें कि एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि मसूद अजहर किडनी की बीमारी से जूझ रहा है. ऐसे में ज्यादातर वक्त वह अपने क्वॉर्टर में ही आराम करता है. बीमारी के कारण वह जैश का कोई भी काम नहीं देख पा रहा. छोटा भाई ही सब कुछ संभाल रहा है. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के बहावलपुर में जैश के अभी दो प्रमुख ठिकाने हैं- मरकज उस्मान-ओ-अली और मरकज सुभान अल्लाह. यहां से सारे ऑपरेशंस को रऊफ ही हैंडल कर रहा है.

गौरतलब है कि जैश सरगना मसूद अजहर को इसी साल मार्च में पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि इमरान सरकार ने यह कदम बस आंख में धूल झोंकने के इरादे से ही उठाया था. सोमवार को उसके रिहा होने की बात भी महज दिखावा है. मसूद अजहर जैश के हेडक्वार्टर में ही है और वहीं उसका इलाज हो रहा है. मसूद अजहर भारत में संसद, मुंबई, पुलवामा, उरी समेत कई हमलों का मास्टरमाइंड है. जिसे पूरे विश्वभर ने ब्लेकलिस्ट कर दिया है. बावजूद इसके पाक ने इसे भारत से बदला लेने के लिए रिहा कर दिया.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus