17 जून 2019, सोमवार | समय 08:09:28 Hrs
Republic Hindi Logo

नवी मुम्बई में लिखे मिले आईएसआईएस के तारीफ भरे मैसेज

By Republichindi desk | Publish Date: 6/4/2019 5:52:40 PM
नवी मुम्बई में लिखे मिले आईएसआईएस के तारीफ भरे मैसेज

रिपब्लिक डेस्कः नवी मुंबई के उरान क्षेत्र में एक पुल के खंभे पर आतंकी संगठन आईएसआईएस के तारीफ भरे संदेश पाए जाने के बाद हाई लेवल अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. महाराष्ट्र एटीएस इस सिलसिले में जहां सतर्क हुई है वहीं, नवी मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच भी जांच में जुटी हुई है.
बता दें कि ये संदेश नवी मुंबई के उरान क्षेत्र में खोप्टेब्रिज पर पाए गए हैं, ये इलाका रायगढ़ ज़िले के तहत आता है.

पुलिस आसपास की सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाल रही है. साथ ही नवी मुंबई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एक अलग टीम और नवी मुंबई क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही हैं. ब्रिज के पास कई अहम संस्थान है इसलिए ऐसे संदेश की अनदेखी नहीं की जा सकती. ब्रिज के खंभे पर लिखे गए संदेश में आतंकियों की तारीफ़ की गई है. संदेश में हाफ़िज़ सईद का भी नाम है और आईएसआईएस के लिए लड़ने वाले अबु बकर और अल बगदादी की भी प्रशंसा की गई है. साथ ही एक विशिष्ट स्थान को लक्ष्य दिखाकर एक राकेट की तस्वीर भी संदेश के साथ है.

ऐसे में पुलिस कोई जोखिम नहीं लेना चाहती. यही वजह है कि हर पहलू से मामले की जांच की जा रही है.एक और वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हो सकता है कि किसी स्थानीय ने शरारत करते हुए खुद ही इसे लिखा हो, लेकिन इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता. जहां ये संदेश पाया गया, उस स्थान विशेष पर सीसीटीवी कैमरा नहीं है. आसपास के लोगों से बयान लिए जा रहे हैं कि उनमें से शायद किसी ने ये हरकत करते हुए किसी को देखा हो.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus