16 दिसम्बर 2019, सोमवार | समय 15:27:38 Hrs
Republic Hindi Logo

पश्चिम बंगालः रितुपर्णा सेनगुप्ता को ईडी ने पूछताछ के लिए भेजा नोटिस

By Republichindi desk | Publish Date: 7/10/2019 1:42:46 PM
पश्चिम बंगालः  रितुपर्णा सेनगुप्ता को ईडी ने पूछताछ के लिए भेजा नोटिस

न्यूज डेस्कः टॉलीवुड एक्ट्रेस रितुपर्णा सेनगुप्ता को रोज वैली घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पूछताछ के लिए बुलाया है. आरोपों के मुताबिक रोज वैली घोटाला मामले में रोज वैली ग्रुप ने लोगों से दो अलग-अलग पोंजी स्कीम का लालच दिया और पैसा हड़प लिया. इससे पहले ईडी ने एक्टर प्रोसेनजीत चटर्जी को नोटिस भेजकर 19 जुलाई को पेश होने के लिए कहा था.

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चटर्जी से मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के तहत पूछताछ की जाएगी. ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया.


ईडी अधिकारियों के अनुसार, समूह के अध्यक्ष गौतम कुंडू की ओर से संचालित रोज वैली पोंजी स्कीम घोटाले का 2013 में खुलासा किया गया था. समूह ने कथित रूप से अलग अलग योजनाओं को चलाने के लिए 27 कंपनियां बनाई थीं. इसने पश्चिम बंगाल, असम और बिहार में जमाकर्ताओं से कथित रूप से 17,520 करोड़ रुपये जमा किए.

इसी मामले में बंगाली कलाकार शुभप्रसन्ना और व्यापारी शिवाजी पांजा को भी तलब किया गया था. शुभप्रसन्ना को करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में तलब किया गया जबकि पांजा को रोज वैली जांच के संबंध में बुलाया गया. दोनों को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी का करीबी माना जाता है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus