22 सितम्बर 2019, रविवार | समय 13:24:19 Hrs
Republic Hindi Logo

राजीव कुमार को कलकत्ता हाईकोर्ट से मिली सशर्त राहत

By Republichindi desk | Publish Date: 5/30/2019 5:04:26 PM
राजीव कुमार को कलकत्ता हाईकोर्ट से मिली सशर्त राहत

न्यूज डेस्कः सीआईडी के एडीजी राजीव कुमार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में शारदा चिट फंड जांच मामले में उनके खिलाफ जारी सीबीआई की नोटिस को रद्द करने की मांग की. गुरुवार दोपहर न्यायमूर्ति प्रतीक प्रकाश बनर्जी ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा उन्हें तत्काल गिरफ्तार न करने के आदेश को बहाल रखा, साथ ही कुमार को सीबीआई की पूछताछ में पूरा सहयोग करने व कोलकाता छोड़कर नहीं जाने का निर्देश दिया. उन्हें अपना पासपोर्ट कोर्ट में जमा कराने को भी कहा गया है.

कोलकाता के पूर्व सीपी राजीव कुमार पर इस मामले की जांच में तथ्यों को कथित तौर पर दबाने का आरोप है. सीबीआई ने कुमार को मामले में सहयोग के लिए उसके समक्ष पेश होने का नोटिस भेजा था.कुमार के वकील को अदालत की रजिस्ट्री में याचिका दायर करने और मामले को सुनवाई के लिए दोपहर दो बजे सामने रखने की छुट्टी दी.

सीआईडी ने राजीव कुमार की पेशी के लिए तीन दिनों का समय मांगा था. जस्टिस प्रतीक प्रकाश बनर्जी ने राजीव कुमार के वकील को अदालत की रजिस्ट्री में याचिका दायर करने के लिए समय दिया था और मामले की सुनवाई के लिए दोपहर दो बजे का समय मुकर्रर किया था. इससे पहले कुमार के वकील ने हाई कोर्ट की अवकाश पीठ का रुख कर याचिका दायर करने के लिए समय देने की प्रार्थना की थी.

राजीव कुमार को शनिवार को समन करने के अलावा सीबीआई ने उनके ख़िलाफ़ लुकआउट नोटिस जारी किया था. राजीव कुमार के देश छोड़कर जाने की संभावना को लेकर सभी हवाईअड्डों को सतर्क रहने के निर्देश दिया गया था. राज्य सरकार ने हाल ही में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को बहाल किया था, जिन्हें चुनाव आयोग ने सातवें चरण के मतदान से पहले सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक के पद से हटा दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने करोड़ों रुपये के चिट फंड घोटाला मामले में राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर रोक लगाने की अवधि बढ़ाने की उनकी याचिका पिछले सप्ताह ख़ारिज कर दी थी. जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली अवकाश पीठ ने कहा था कि वह मामले में राहत पाने के लिए कलकत्ता हाई कोर्ट या यहां की निचली अदालत का रुख कर सकते हैं.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus