17 जून 2019, सोमवार | समय 08:14:57 Hrs
Republic Hindi Logo

नीरव की रिमांड 27 जून तक बढ़ी, कोर्ट ने भारत से पूछा किस जेल में रखेंगे

By Republichindi desk | Publish Date: 5/30/2019 5:03:03 PM
नीरव की रिमांड 27 जून तक बढ़ी, कोर्ट ने भारत से पूछा किस जेल में रखेंगे
रिपब्लिक डेस्कः नीरव मोदी को गुरुवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने उसकी हिरासत 27 जून तक बढ़ा दी है. कोर्ट ने भारत सरकार से पूछा है कि नीरव को कौनसी जेल में रखा जाएगा, 14 दिन में इसकी जानकारी दें. आपको बता दें 13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव साउथ-वेस्ट लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है.
 
19 मार्च को सेंट्रल लंदन की मेट्रो बैंक ब्रांच से नीरव की गिरफ्तारी हुई थी वह वहां बैंक खाता खुलवाने पहुंचा था. आपको बता दें कि नीरव की जमानत अर्जी तीन बार खारिज हो चुकी है. नीरव की वकील ने दलील दी थी कि जमानत के लिए नीरव कोर्ट की सभी शर्तें मानने के लिए तैयार है क्योंकि वांड्सवर्थ जेल की स्थितियां रहने के लायक नहीं हैं. 
 
जज एम्मा अबर्थनॉट ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा था कि यह बड़े फ्रॉड का मामला है जिससे भारतीय बैंक को नुकसान हुआ. मैं इस बात से संतुष्ट नहीं हूं कि सशर्त जमानत से नीरव को लेकर भारत सरकार की चिंताएं खत्म हो जाएंगी. गौरतलब है कि पिछले साल जनवरी में पीएनबी घोटाले का खुलासा हुआ. उससे पहले ही नीरव विदेश भाग गया था. उसने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रेडी हाउस ब्रांच के अधिकारियों से मिलीभगत कर फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (एलओयू) जारी करवाए थे. भारतीय एजेंसियां उसके प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी हैं.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus